बाढ़ राहत शिविर में रह रहे लोगों को घर में चोरी होने का सता रहा डर, 7 दिनों से हैं दूर

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 04:11 PM (IST)

प्रयागराजः प्रयागराज में आए जलप्रलय ने कई हजार लोगों को घर से बेघर कर दिया है। खतरे के निशान से तकरीबन 1 मीटर ऊपर बह रही गंगा और यमुना ने निचले इलाकों के घरो कों अपने आगोश में ले लिया है। जिसकी वजह से हजारों लोग सरकार द्वारा बनाए गए बाढ़ राहत शिविर में रहने को मजबूर हैं।

प्रयागराज शहर में 11 बाढ़ राहत शिविर बनाए गए हैं। यहां हजारों की संख्या में लोग रह रहे हैं कुछ लोग अपना गृहस्थी का समान साथ में लेकर रह रहे हैं, तो कुछ लोगों ने अपना समान घर पर ही छोड़ कर रखा है। बाढ़ राहत शिविर में रह रहे लोगों को अब अपने घर में चोरी होने का डर सता रहा है। तकरीबन 1 हफ्ते से रह रहे इस शिविर में उनको अपने घर की याद आ रही है।

साथ ही उनका कहना है कि इस शिविर में कोई दिक्कत तो नहीं, लेकिन एक हफ्ते से दूर अपने घर से दूर रहने को मजबूर हैं। हमारी टीम ने कैंट क्षेत्र के बाढ़ राहत शिविर का जायजा लिया। ये वहीं शिविर है जहां सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत सामग्री बांटी थी और इसी शिविर में रहने वाले लोगों से बात की थी इस शिविर में बाढ़ प्रभावित के कई मोहल्ले के लोग रह रहे है।

सीएम योगी से मिलने के बाद जब हमने इनसे बातचीत की तो उन्होंने कहा कि ये हर साल की समस्या है, लेकिन इस साल पानी कुछ ज्यादा बढ़ गया। अब सभी लोग यही अपील कर रहे हैं कि इस इलाके में एक बांध बनाया जाए जिसकी बाद बाढ़ का पानी इस इलाके में नहीं आएगा।



 

Tamanna Bhardwaj