जनता ने योगी को दोबारा CM बनाया, हमने तो आज उन्हें बस विधायक दल का नेता चुना है: शाह

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 09:57 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार के गठन की प्रक्रिया को मुकम्मल बनाने के लिये पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक और गृह मंत्री अमित शाह ने विधायक दल की बैठक में कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुने जाने पर कहा कि योगी को जनता ने दोबारा मुख्यमंत्री बनाया है, पार्टी ने उन्हें आज विधायक दल का नेता मात्र चुना है।       

शाह की अध्यक्षता में यहां गुरुवार को लोकभवन में आहूत नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों की बैठक में योगी को विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘योगी जी को उत्तर प्रदेश की जनता ने दोबारा मुख्यमंत्री बनाया है। हमने आज एक बार फिर से उन्हें दल नेता जरूर चुना है।'' उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनाव शुरु होने पर ही कह दिया था कि भाजपा उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में एक बार फिर से सुशासन की सरकार बनाने जा रही है। शाह ने कहा कि 2014 से लेकर अब तक, उत्तर प्रदेश की जनता ने प्रत्येक चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी पर अपना विश्वास जताया है। राजनीति के पंडितों को राजनीतिक मीमांसा करते समय इस पर गहन विचार करना होगा कि आखिर जनता ने बार बार अपना विश्वास भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व पर कैसे जताया है।       

गृह मंत्री ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के 2014 से 2017 के दौरान उत्तर प्रदेश की तत्कालीन समाजवादी पार्टी की सरकार ने जनकल्याण की योजनाओं को जातिवादी राजनीति, प्रशासन के राजनीतिकरण और राजनीति के अपराधीकरण के कारण जमीनी स्तर पर लागू नहीं किया। उन्होंने कहा कि उस माहौल के कारण जनता में सरकारी तंत्र पर से विश्वास उठने लगा था लेकिन मोदी सरकार के शुरुआती तीन सालों में केन्द्रीय स्तर पर किये गये कामों के आधार पर उत्तर प्रदेश की जनता ने 2019 में बदलाव का निश्चय किया। शाह ने कहा, ‘‘यह जो बदलाव आया है यह देश की जनता के प्रति हमारी समर्पित कार्यशैली के चलते संभव हुआ है।'' उन्होंने आह्वान किया कि उत्तर प्रदेश के विकास की जो नींव डालने का काम पांच साल में हुआ है, उसको अगले पांच वर्ष तक जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने हेतु और आगे ले जाना है।       

उन्होंने कहा, ‘‘योगी जी को आज भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनायें। मुझे पूर्ण विश्वास है कि उत्तर प्रदेश के गरीब, किसान और वंचित वर्ग के कल्याण का जो संकल्प पीएम मोदी ने लिया है, आप उस दिशा में निरंतर इसी समर्पण से कार्य करते रहेंगे।'' गृह मंत्री ने कहा, ‘‘हम सब विजय के आनंद के साथ आज यह संकल्प लेकर जायें कि सुरक्षा और सुशासन का जो भाव जनता ने पसंद किया है उसे और बेहतर ढंग से आगे बढ़ाया जाये।'' गौरतलब है कि हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश की विधानसभा के चुनाव में 255 सीटें जीतकर भाजपा ने पूर्ण बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

Content Writer

Mamta Yadav