भाजपा का दरवाजा बंद कर ‘ताला'' लगाने का काम करेंगे अलीगढ़ के लोग: अखिलेश

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 06:21 PM (IST)

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश में सरकार बनाने का दावा करते हुए समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को दावा किया कि उनकी पार्टी भारतीय जनता पार्टी का ‘दरवाजा' बंद करके उसमें ‘कुंडी' लगा देगी और अलीगढ़ के लोग इसमें ‘ताले' लगाने का काम करेंगे । उन्होंने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पहले चरण के माहौल से लगता हैं कि राज्य की जनता ने भाजपा का सफाया पूरे उत्तर प्रदेश से करने का मन बना लिया है। उन्होंने समाजवादी और गठबंधन सहयोगियों की सरकार बनने का दावा करते हुए कहा कि यह चुनाव उप्र के भविष्य का चुनाव है, संविधान एवं लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। उन्होंने कहा कि अब समय बहुत कम बचा है और राज्य की जनता ने बदलाव के लिए मन बन लिया है। तालों के लिए मशहूर अलीगढ़  में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मऊ जिले में हमने अपनी पहली जनसभा में ही वादा किया था कि भारतीय जनता पार्टी का दरवाजा बंद करके उसमें कुंडी लगा देंगे। अब अलीगढ़ के लोग इसमें ताले लगाने का काम करेंगे।

भाजपा सरकार ने किसानों को किया निराश
कृषि कानूनों पर सरकार को घेरते हुए यादव ने कहा कि सरकार किसानों के ऊपर थोपे गये तीन कानूनों का गुणगान कर रही थी, लेकिन जैसे ही उप्र और पंजाब का चुनाव करीब आया, भाजपा ने तीनों काले कानून वापस ले लिये। उन्होंने कहा कि देश और उप्र में डबल इंजन की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किसानों को निराश किया है। कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि किसानों के ऊपर इस तरह का अन्याय होगा। किसान और खेती करने वाले लोग सबसे ज्यादा दुखी हैं और भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने किसानों को बरबाद किया हैं। उन्होंने किसानों को खाद न मिलने तथा डीजल पेट्रोल की मंहगाई का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि किसानों को खाद नहीं मिल रही है। खाद की बोरी में से चोरी हो रही है। डीजल-पेट्रोल महंगा है। कमाई आधी है।

डबल इंजन की सरकार ने जनता को दिया धोखा
सपा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के समय जब किसान, मजूदर को सरकार की सबसे ज्यादा जरूरत थी तब सरकार ने उन्हें अकेला छोड़ दिया था। इसे किसान और मजूदर कभी भूल नही सकते हैं। कोरोना के समय यह सरकार जनता को दवाई, बिस्तर और ऑक्सीजन नही दे पायी। कोरोना से कितने लोगों की जान गयी हैं, अभी तक गिनती नहीं हो पायी हैं। ‘डबल इंजन' की सरकार ने जनता को धोखा दिया है । उन्होंने कहा कि कोरोना के समय सपा की एम्बुलेंस काम आई थीं, सपा के लैपटाप काम आए। उन्होंने प्रदेश में निवेश के नाम पर सरकार को घेरते हुए कहा कि निवेश के बहाने लगभग साढ़े चार लाख करोड़ रुपये का जो एमओयू साइन हुआ था, वह कहां हैं, कोई नया उद्योग या कारखाना लगा क्या? उन्होंने तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त देने और सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन फिर से देने की बात दोहरायी। आरक्षण के बारे में सवाल पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमें दिल्ली पहुंचा दो, हम सारी परेशानियां दूर कर देंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static