Ram Avtar Singh: पश्चिमी यूपी के मुकाबले पूर्वी यूपी के लोग राजनीति रूप से अधिक एडवांस

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 12:34 AM (IST)

देवरिया: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) राज्य स्थानीय निकाय समर्पित पिछड़ा वर्ग आयोग (Backward Classes Commission) के अध्यक्ष (President) सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति राम अवतार सिंह (Retired Justice Ram Avtar Singh) ने देवरिया में सोमवार को कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Western Uttar Pradesh) के मुकाबले पूर्वी उत्तर प्रदेश (Eastern Uttar Pradesh) के लोग राजनीति रूप से कहीं अधिक एडवांस हैं और अपने अधिकार के लिये सजग हैं!
PunjabKesari
कुछ लोगों की शिकायत पत्रों को रिसीव किया गया
सेवानिवृत्त न्यायाधीश ने कहा कि यहां के लोग अपने अधिकारों के लिये काफी सजग हैं और एक बात देखने में आई है कि प्रदेश के पश्चिमी जिलों के मुकाबले पूर्वी उत्तर प्रदेश और विशेषकर देवरिया जिले के लोग राजनीति रूप से काफी एडवांस हैं। उन्होंने बताया कि आज की यहां की बैठक में छोटी मोटी बाते सामने आयी हैं, जो शिकायतें आज यहां सामने आयीं हैं उनको जिला मजिस्ट्रेट को देखने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने एक सवाल के जबाब में कहा कि यहां कुछ अनियमितता मिली है जिसके निदान के लिये जिला मजिस्ट्रेट को कहा गया है और कुछ लोगों की शिकायत पत्रों को रिसीव किया गया है और कुछ शिकायतों को हमारे सदस्यों द्वारा बयान नोट किया गया है। शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण कराने का प्रयास होगा।

समकालीन आख्या के लिए अधिकारियों के साथ बैठक
गौरतलब है कि सिंह के साथ सदस्य चोब सिंह वर्मा, महेंद्र कुमार, बृजेश कुमार सोनी और संतोष कुमार विश्वकर्मा आये थे तथा बैठक में अन्य पिछड़ा वर्ग के प्रतिनिधित्व के संदर्भ में आनुभाविक जांच एवं अध्ययन के साथ निकायवार एवं आनुपातिक आरक्षण के बाबत समकालीन आख्या के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static