ननकाना साहिब पर पथराव के विरोध में लोगों में आक्रोश, झंडा फूंकने के बाद बोले पाकिस्तान मुर्दाबाद

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 04:21 PM (IST)

कानपुरः ननकाना साहिब पर शुक्रवार को हुए पथराव से मामला गरमाता जा रहा है। पथराव के विरोध में प्रदेश के तमाम हिस्सों में लोगों में आक्रोश देखा गया। जिसके तहत कानपुर में विभिन्न संगठनों ने प्रदर्शन किया। इसमें लोगों ने पाकिस्तान का झंडा फूंका और मुर्दाबाद के नारे लगाए।

बता दें कि पाकिस्तान का झंडा फूंकने और पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगाने वाले युवा सिख मोर्चा ने संगीत टाकीज चौराहे पर अपना जबरदस्त क्रोध दर्ज कराया। इस मौके पर कंवलजीत सिंह मानू, सोनू सिंह आदि मौजूद रहे।

श्रीगुरु सिंह सभा लाटूश रोड की ओर से भी एडीएम सिटी को ज्ञापन देकर ननकाना साहिब में रहने वाले सिखों की सुरक्षा की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में हरविंदर सिंह लार्ड, सुखविंदर सिंह लाडी, टाइगर पचनंदा, टीटू सागरी, दया गांधी आदि मौजूद रहे।

समाजवादी पार्टी के नेता कैलाशपति केसरवानी, केके शुक्ला, सोमेंद्र शर्मा ने हमले की निंदा की। कहा कि दुनिया को ऐसे लोगों का सामाजिक बहिष्कार करना चाहिए।गुरुद्वारा बाबा नामदेवजी किदवई नगर में आतंकवाद और आईएसआई का पुतला फूंका गया।

वहीं गुरुद्वारा बाबा नामदेवजी किदवई नगर में आतंकवाद और ISI का पुतला फूंका गया। यहां नीतू सिंह, गुरदीप सहगल, मनदीप सिंह आदि मौजूद रहे सिख वेलफेयर सोसाइटी ने प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन एडीएम सिटी को दिया। इसमें सिखों की सुरक्षा, ननकाना साहिब गुरुद्वारा की सुरक्षा बढ़ाई जाए तथा राणा मसूर पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में गुरविंदर सिंह छाबड़ा, रिंपी बिंद्रा आदि मौजूद रहे।

 

 

 

 

Ajay kumar