आजमगढ़ के DM बोले- अनुशासन में रह कर PM के दीपक जलाने के आवाहन का लोग करें पालन

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 04:44 PM (IST)

आजमगढ़: कोरोना महामारी को लेकर देश में लॉकडाउन लागू है। प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील की है कि 5 अप्रैल को 9 बज कर 9 मिनट पर अपने घरों की लाइट बुझाकर दीपक जलाएं। वहीं जिलाधिकारी आज़मगढ़ नागेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री के दीपक जलाने के आवाहन का लोग पालन करें। दीपक जलाते समय अनुशासन का पालन करें और घरों से बाहर ना निकले। घरों के बल्ब बंद कर दीपक जलाया जाए, लेकिन अन्य विद्युत उपकरण बंद ना करे।

DM बताया कि ने कि आज़मगढ़ मे कुल 26 कम्युनिटी किचन काम कर रहे हैं। इन कम्युनिटी किचन में 13 सरकारी और 13 समाज सेवी संगठनों द्वारा संचालित है। इन किचन से लगभग 5000 लोगों को भोजन मुहैया कराया जा रहा है। आज शाम से सारे क्वालिटी किचन जिओ एप पर अपलोड कर दिए जाएंगे। जिससे कि कोई भी जरूरतमंद इन किचन को ट्रैक से भोजन प्राप्त कर सकता है।

उन्होंने बताया कि जिले मे बाहर से आए 13998 लोगों को क्वॉरेंटाइन भी किया गया है। जिसमें 9998 को घर में क्वॉरेंटाइन किया गया है। 4000 लोगों को ब्लाक स्तर पर क्वॉरेंटाइन किया गया है। उन्होंने बताया कि होम क्वॉरेंटाइन किये गये लोगों में से जो पालन नहीं करेगा, उनके विरुद्ध डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

Tamanna Bhardwaj