बाबरी मस्जिद गिरवाने वाले लोग आज राज्यपाल बने बैठे हैंं: आज़म खान

punjabkesari.in Tuesday, Nov 27, 2018 - 10:50 AM (IST)

बुलंदशहर(उत्तर प्रदेश): सपा के कद्दावर नेता एवं प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री आज़म खान ने प्रैस वार्ता के दौरान कहा कि बाबरी मस्जिद का ढांचा शिवसेना ने गिराया था, ना की भाजपा ने। यह सच्चाई है। भाजपा को बाबरी मस्जिद गिराने का श्रेय नहीं लेना चाहिए।

आज़म खान गुलावठी में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। अयोध्या के हालात 6 दिसम्बर 1992 जैसे बनते जा रहे हैं, के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर बन भी जाएं तो कोई क्या कर लेंगे। 1992 में सेना व पुलिस तैनात थी, इसके बावजूद मस्जिद तोड़ दी गई। आज़म खान ने व्यंग्य कसते हुए कहा कि 6 दिसम्बर 1992 के दिन एक वर्ग के लोगों ने बहादुरी का काम किया। यदि ये बहादुर लोग मुगलों के समय होते तो मुगल देश में नहीं घुस पाते। उन्होंने कहा कि बाबरी मस्जिद गिरवाने वाले को एक दिन की सजा हुई तथा वह लोग आज राज्यपाल बने बैठे हैंं। खान ने कहा कि अयोध्या में लोग इकट्ठा हो रहे हैं। हालात खराब हो रहे हैं। मुसलमानों को डराया जा रहा है।

आज़म ने आरएसएस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आरएसएस संविधान को नहीं मानता है और ना ही राष्ट्र ध्वज को मानता है। उन्होंने कहा कि उनकी किसी से लड़ाई नहीं है। साक्षी महाराज पर सवाल पूछे जाने पर खान ने कहा कि बलात्कारी के बारे में पूछे गए सवाल का मैं जबाब नहीं दूंगा। खान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने साढ़े 4 साल में कोई वायदा पूरा नहीं किया है। केंद्र सरकार ना युवकों को रोजगार दे सकी, ना किसानों को बीज, खाद तथा उनकी फसल का वाजिब दाम दे सकी।

Anil Kapoor