लापरवाही: कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले ही शख्स का करा दिया पोस्टमार्टम, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 02:53 PM (IST)

अयोध्या: जनपद से स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां पर महाराष्ट्र से आ रहे अयोध्या के 42 वर्षीय श्रमिक की मंगलवार रात विशेष ट्रेन में संदिग्ध परिस्थियों में मौत हो गई। मौत की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कव्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं युवक की कोरोना जांच की रिपोर्ट आने से पहल ही युवक की पोस्टमार्टम अधिकारियों ने करा दिया। परिजनों को युवक का शव सौंप दिया।

बता दें कि बुधवार दोपहर युवक रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो अफसरों के होश उड़ गए। महाराष्ट्र से आ रहे श्रमिक की ट्रेन में मौत और उसके शव के पोस्टमार्टम तक कितने लोग संपर्क में आए, इसका अनुमान लगाना संभव नहीं नजर आ रहा। ट्रेन में श्रमिक के साथ जितने लोग थे, वे संक्रमित हुए होंगे तो घर, बाहर संक्रमण फैला रहे होंगे। शव उठाने वाले जीआरपी कर्मचारी, जिस वाहन में शव लाया गया उसके चालक-परिचालक,शव के संपर्क में आने वाले डॉक्टर-कर्मचारी, शव ले जाने वाले मृतक के करीबियों से लेकर लंबी शृंखला बन रही है।

CMO  ने बताया कि सिविल अस्पताल व पोस्टमार्टम हाउस के स्टाफ को क्वारंटीन करा दिया गया है। अगले आदेश तक पोस्टमार्टम हाउस बंद रहेगा। श्रमिक के कोच में सवार लोगों की सूची मांगी गई है।उन्से भी संपर्क कर के क्वारेंटइन कर दिया जाएगा। वहीं सिविल के दो डॉक्टर व तीन कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई। इन्होंने पहले कोरोना की जांच रिपोर्ट आने की बात कही, लेकिन अधिकारी नहीं माने। अब कोरोना की चेन इतनी लंबी हो गई है कि जिसे तोड़ पाना असंभव लग रहा है।

Edited By

Ramkesh