Noida में पालतू कुत्ते का आतंक, स्कूल जा रहे मासूम को लिफ्ट में अचानक हमला कर किया घायल

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 04:11 PM (IST)

ग्रेटर नोएडा: देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में आवारा कुत्तों के काटने के मामले थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। आए दिन आवारा या पालतू कुत्तों ने किसी ना किसी को अपना शिकार बनाया होता है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा में एक पालतू कुत्ते के काटने का है। जहां स्कूल जा रहे एक बच्चे को सोसाइडी के पालतू कुत्ते ने काट लिया। जिससे बच्चा घायल हो गया। बताया जा रहा है कि घटना उस समय की है जब बच्चा स्कूल जाते समय लिफ्ट में था।

CCTV कैमरे में कैद हुई पूरी घटना
जानकारी मुताबिक ग्रेटर नोएडा के लॉ रेजिडेंसिया सोसाइटी में मंगलवार को एक पालतू कुत्ते ने मासूम पर हमला कर दिया और उसके हाथ को नोच लिया। कुत्ते के काटने की यह सारी घटना लिफ्ट में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। कुत्ते के काटने के बाद मासूम बच्चे को 4 इंजेक्शन लगे हैं। फिलहाल उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। अब इस घटना के बाद से सोसाइटी के लोगों में डर का माहौल बना हुआ है और एक बार फिर उनके मन में कुत्ते के मालिकों के खिलाफ नाराजगी है।

सोसाइटी में कुछ दिन पहले की गई थी कुत्तों की नसबंदी
आपको बता दें कि इस घटना के बाद से सोसाइटी के लोगों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया और कैंडल मार्च भी निकाला। लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले सोसाइटी में मौजूद कुत्तों की नसबंदी की गई थी, जिसके बाद उन्हें वापस यहां छोड़ने से समस्या पहले से ज्यादा बढ़ गई है। उन्होंने कहा कि कई बार लिखित शिकायत देने के बाद भी नोएडा प्राधिकरण लावारिस कुत्तों से उन्हें निजात नहीं दिला पा रहा है।

नहीं थम रहे आवारा और पालतू कुत्तों के काटने के मामले
उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिनों से नोएडा और गाजियाबाद में पालतू और आवारा कुत्तों के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिसको लेकर नगर निगम की बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास किया गया था कि पिटबुल, रोटविलर जैसे खतरनाक कुत्तों को पूर्ण तरीके से नगर निगम द्वारा प्रतिबंध किया जाएगा। वहीं इससे पहले 8 सितंबर को राज नगर के सेक्टर 23 इलाके में एक पिटबुल ने 10 साल के मासूम को अपना शिकार बनाया था। पिटबुल कुत्ते के हमले में घायल मासूम के मुंह पर डेढ़ सौ से अधिक टांके लगे थे, जिसके बाद सजा के रुप में कुत्ते के मालिक पर 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

Content Editor

Anil Kapoor