झांसी में शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से शुरू हुई PET परीक्षा, 66 हजार परीक्षार्थियों ने लिया हिस्सा

punjabkesari.in Saturday, Oct 28, 2023 - 04:03 PM (IST)

Jhansi News: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) के तहत प्राथमिकता पात्रता परीक्षा (PET) की परीक्षा आज वीरांगना नगरी झांसी में शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से शुरू हो गई है। परीक्षा के लिए जिले में विभिन्न सेंटरों पर जिले के आला अधिकारियों ने पहुंचकर व्यवस्थाओं की जांच की। सुबह से ही जिलाधिकारी अविनाश कुमार और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) राजेश एस ने विभिन्न सेंटरों पर पहुंचकर स्थलीय निरीक्षण किया। आला अधिकारियों ने परीक्षा केंद्रों पर संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।


जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में लगभग 66 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। चार पालियों में हो रही इस परीक्षा में अगर देखा जाए तो हर पाली में औसतन 16 हजार बच्चे परीक्षा देंगे। इसको देखते हुए आने वाले बच्चों को समस्या से बचाने के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हेल्प डेस्क बनायी गयी है। बच्चों के आने और ठहरने के लिए परिवहन विभाग और होटलों में व्यवस्थाएं करायी गयीं हैं। बैठक कर होटल्स में ठहरने वाले लोगों को रेट संबंधी परेशानियों से बचाने के लिए पहले ही वार्ता कर ली गई है। परीक्षा को शांतिपूर्ण व शुचितापूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए हम लगातार भ्रमण कर नजर बनाये हुए हैं।

यह भी पढ़ें...
श्री काशी विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं के लिए लागू हो सकता है 'ड्रेस कोड', मंदिर न्यास ने किया विचार
यूपी में लगातार बढ़ रहा प्रदूषण का स्तर, AQI पहुंचा 350 के पार; दूषित हवा में सांस लेने को लोग मजबूर

 


शुचितापूर्ण तरीके से परीक्षा पूरी होने की है उम्मीदः SSP
एसएसपी ने कहा कि इस परीक्षा से पहले ही बैठक कर परीक्षा को लेकर तमाम तरीके की व्यवस्थाएं कर ली गयी हैं। सभी सेंटरों में मानक के हिसाब से पुलिसकर्मियों की तैनाती भी कर दी गयी है ताकि किसी तरह की कोई अव्यवस्था किसी भी परीक्षा केंद्र पर न हो। आला अधिकारियों ने परीक्षा के सकुशल और शुचितापूर्ण तरीके से पूरी होने की उम्मीद जताई। 

Content Editor

Pooja Gill