बीते 41 दिनों में 23 बार बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, Prayagraj की जनता में गुस्सा, बोले- BJP को 2022 च

6/12/2021 12:44:14 PM

प्रयागराज: देश मे लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामो से आम नागरिक काफी परेशान है। आज के इस दौर में देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। देश मे 100 से ज्यादा जिलों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है। इसके कारण संगम शहर प्रयागराज में लोगों में काफी आक्रोश है। आम जनता का कहना है कि महगाई चरम पर है, अगर जल्द ही पेट्रोल और डीज़ल के दाम सरकार ने कम नही किए तो आने वाले 2022 चुनाव में मौजूदा सरकार को सबक सिखाने का काम जनता करेगी।

PunjabKesari
बता दें कि मार्च-अप्रैल में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान पेट्रोल-डीजल की कीमत थमी रहीं, लेकिन दो मई को चुनाव नतीजे आने के बाद बीते 41 दिनों में 23 बार पेट्रोल डीजल के दाम बढ़े है। मई में कुल 17 बार तेल की कीमतों में इजाफा हुआ। दिल्ली में मई में पेट्रोल 3.83 रुपये और डीजल 4.42 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ। वहीं जून में अब तक 6 बार दाम बढ़ चुके हैं। जून में पेट्रोल 1.66 रुपये जबकि डीजल 1.60 रुपये महंगा हुआ है। साल 2021 में अब तक कीमतें 48 बार बढ़ी हैं। इस दौरान पेट्रोल 12.14 रुपये महंगा हुआ। संगम शहर प्रयागराज में लोगो में काफी आक्रोश है आम जनता का कहना है की महगाई चरम पर है अगर जल्द ही पेट्रोल और डीज़ल के दाम सरकार ने कम नही किये तो आने वाले 2022 विधानसभा चुनाव में मौजूदा सरकार को सबक सिखाने के काम करेंगे। जिस तरीके से पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी को मुंह की खानी पड़ी है उसी तरह 2022 में भी अगर महंगाई ऐसी बढ़ती गई तो सत्ता परिवर्तन होना पक्का है, बढ़ती महगाई से लोगों में इतना आक्रोश है कि कुछ लोग तो पीएम मोदी को रावण तक का दर्जा दे चुके हैं।

PunjabKesari
लगातार बढ़ रहे तेल के दामो को लेकर पेट्रोल पंप के प्रबंधक अजय मिश्रा का कहना है कि फिलहाल अभी दामो पर रोक लगना मुश्किल है, अधिकतर हर रोज़ पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे है और अब सीएनजी के दाम भी बढ़ रहे है। इन मुद्दों को लेकर हमारे संवाददाता सैय्यद आकिब रज़ा ने पेट्रोल पंप का जायज़ा लिया और प्रबंधक अजय मिश्रा से खास बातचीत की।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

static