Petrol Diesel Price: योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान- यूपी में पेट्रोल-डीजल पर नहीं बढ़ेगा वैट

punjabkesari.in Saturday, Jul 30, 2022 - 10:27 AM (IST)

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में पेट्रोल और डीजल के दामों से परेशान लोगों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर यानी वैट राज्य में सबसे कम है, निकट भविष्य में भी वैट में कोई वृद्धि नहीं होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि निकट भविष्य में भी पेट्रोल-डीजल पर वैट में कोई वृद्धि नहीं होगी। न ही जनता पर कोई नया कर लगाया जाएगा।

शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर राज्य कर विभाग के अधिकारियों के साथ राजस्व संग्रह की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में 1.50 लाख करोड़ रुपये के जीएसटी और वैट संग्रह संग्रह लक्ष्य को पूरा करने के साथ जीएसटी पंजीकृत व्यापारियों की संख्या में 26 से बढ़ाकर 30 लाख करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होंने सभी जोन आयुक्तों से उनके प्रभार वाले ज़ोन में माल एवं सेवा कर (जीएसटी) में व्यापारियों की पंजीयन स्थिति, जीएसटी और वैट संग्रह, कर चोरी रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी ली। इस मौके पर वित्त मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद थे।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में राजस्व संग्रह के लिए जोन के अनुसार लक्ष्य की समीक्षा करते हुए लक्ष्य प्राप्ति के लिए राजस्व संग्रह को बढ़ाने के संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नियोजित प्रयासों से प्रदेश के राजस्व संग्रह में सतत वृद्धि हुई है।


 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj