शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्यर्थियों को बड़ा झटका PGT व TGT का विज्ञापन निरस्त

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 07:51 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने का सपना देख रहे अभ्याथियों को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। 29 अक्टूबर को प्रवक्ता (पीजीटी) व प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक (टीजीटी) के पदों के माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने विज्ञापन जारी किया था। लेकिन बोर्ड ने इस विज्ञापन को  निरस्त कर दिया है।

बता दें कि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड से जब से विज्ञापन जारी हुआ था इसे लेकर तदर्थ शिक्षक एवं फ्रेश अभ्यर्थियों हेतु अलग-अलग अंक देने की त्रुटिपूर्ण व्यवस्था को लेकर अभ्यथी कोर्ट की शरण में गये थे।  जिसे लेकर संजय सिंह व अन्य की याचिका पर 26 अगस्त को पारित सुप्रीम कोर्ट के आदेश को आधार मान कर इस विज्ञान को निरस्त कर दिया गया है।
PunjabKesari
उप सचिव नवल किशोर ने बताया कि विज्ञान में सुधार कर जीव विज्ञान विषय को विज्ञापन में शामिल करने और सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को ध्यान में रखते हुए विज्ञापन निरस्त किया गया है। अब नए विज्ञापन की अधिसूचना चयन बोर्ड द्वारा अतिशीघ्र जारी की जाएगी। अब तक ऑनलाइन आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं होगी। गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में लम्बे इंतजार के बाद टीजीटी व पीजीटी के पदों पर विज्ञापन जारी हुआ था लेकिन अब विज्ञापन निरस्त होने से अभ्यथियों में निराश फिर से लौट आई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static