अलीगढ़ में एक कॉलेज के टॉयलेट में लगाई गई जिन्ना की तस्वीर

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 11:21 AM (IST)

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर शुरु हुआ घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को शहर के एक कॉलेज के टॉयलेट में जिन्ना की तस्वीर लगी हुई मिली।

जानकारी के मुताबिक, कुछ अज्ञात लोगों ने डीएस कॉलेज के पुरुष शौचालय में जगह-जगह जिन्ना की तस्वीरें लगा दी थी। जब सफाईकर्मी सुबह वहां पहुंचे तो उनकी इस पर नजर पड़ी और उन्होंने अधिकारियों को इसकी खबर दी। वहीं कॉलेज प्रशासन भी खबर सुनते ही तुरंत हरकत में आया और तस्वीर को तुरंत वहां से हटाया गया।

क्या है पूरा मामला?
गौरतलब है कि बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर को एक पत्र लिखा था, जिसमें संस्थान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो प्रदर्शित करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया था। पत्र में गौतम ने लिखा था कि सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि जिन्ना की फोटो एएमयू में लगी हुई है। फोटो एएमयू के किस विभाग और कहां लगी हुई है, उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं हैं।

उन्होंने लिखा कि उन्हें अवगत कराया जाए कि यदि तस्वीर लगी हुई है तो किन कारणों से लगी है। इसे एएमयू में लगाने की क्या मजबूरी है? क्योंकि पूरा विश्व जानता है कि जिन्ना भारत और पाकिस्तान बंटवारे के मुख्य सूत्रधार थे। इसके बाद यहां विवाद शुरू हो गया।

Deepika Rajput