सिविल हॉस्पिटल में फर्श पर तड़पते हुए मरीज की फोटो हुई वायरल, भड़के डिप्टी सीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

punjabkesari.in Thursday, Aug 25, 2022 - 01:17 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के श्यामाप्रसाद मुख़र्जी सिविल अस्पताल के फर्श पर लेटे मरीज की एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है। इस वायरल फोटो पर उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने संज्ञान लिया है। वहीं, बुधवार को उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने ट्वीटर पर मामले में जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल में अत्यंत हृदय विदारक स्थिति में मरीज की फोटो वायरल हुई है। यह बेहद गंभीर चिंता का विषय है। किसी भी मरीज के साथ इस तरह का व्यवहार ठीक नहीं है। इस मामले की जांच अस्पताल के निदेशक करें। साथ ही मरीज को मुनासिब इलाज न मिल पाने के कारणों का स्पष्टीकरण भी दें।

उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि अस्पताल में मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जाए। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही ठीक नहीं है। अस्पताल के अधिकारियों से लेकर डॉक्टर-कर्मचारियों की मरीज के प्रति जवाबदेही है। कोई भी अस्पताल का अधिकारी व कर्मचारी अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकता है।

बता दें कि बीते बुधवार को जिले के सिविल अस्पताल में एक मरीज गैलरी में लेटा हुआ दिखाई दे रहा था। वह मरीज बेहद कमज़ोर अवस्था में दिखाई दे रहा। यह व्यक्ति इलाज चाह रहा था, लेकिन उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं था। यह फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj