विश्वविद्यालय की मार्कशीट में सलमान खान की फोटो ने लगा दिए चार-चांद, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2017 - 11:26 AM (IST)

आगराः वैसे तो आगरा अंबेडकर विश्वविद्यालय हमेशा से अपनी कमियों की वजह से चर्चा का विषय रहा है, लेकिन इस बार यूनिवर्सिटी की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। दरअसल अलीगढ़ के एक कॉलेज में पढ़ने वाले छात्र जावीद खान जिसकी मार्कशीट आगरा अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा दी गई थी उस पर बॉलीवुड के दबंग सलमान खान की फोटो लगी हुई है। जिससे शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

बता दें कि सलमान खान की तस्वीर लगी मार्कशीट को अंबेडकर विश्वविद्यालय द्वारा जारी की गई है। इस मार्कशीट में है 35 प्रतिशत अंक दिए है। इस दौरान आगरा अंबेडकर विश्विद्यालय के कुलपति अरविंद दीक्षित ने बताया कि ये मामला संज्ञान में आया है। ये मार्कशीट का मामला जब संज्ञान में आया था तो मार्कशीट पर उसी छात्र की फोटो लगी हुई थी। ये नहीं कह सकता कि पूर्व में सलमान खान की फोटो थी या नहीं। लेकिन अब उसी छात्र की तस्वीर लगी है जिसकी ये मार्कशीट है।

स्नातक के प्रथम वर्ष के छात्र जावेद खान की मार्कशीट पर सलमान खान का फोटो लगा दिया गया है। जावेद खान ने अमृता सिंह मेमोरियल डिग्री कॉलेज अलीगढ़ से स्नातक की परीक्षा दी हैं। जावेद के प्रथम वर्ष की परीक्षा में 35 प्रतिशत अंक हैं। लेकिन, मार्कशीट में सलमान खान का फोटो लगने से यह चर्चा का विषय बन गया है।

कुलपति डॉ.अरविंद दीक्षित के विश्वविद्यालय में सुधार के किए गए तमाम दावे की पोल खुलती दिख रही है। मार्कशीट पर सलमान खान का फोटो का लगना किस स्तर से हुआ है, इसकी जांच कराई जा रही है। बता दें कि यूनीवर्सिटी द्वारा परीक्षाफल और मार्कशीट तैयार करने में गड़बड़ी की जा रही है। वहीं यूनीवर्सिटी में सत्र 2004-05 में बीएड करने वालों में फर्जी शिक्षकों का मामला खुलकर सामने आया है। विश्वविद्यालय की साख लगातार गिरती जा रही है।