PHOTOS: मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल हुए हजारों लोग, बेटे ने अलविदा कहने से पहले पिता की मूछों पर आखिरी बार दिया ताव

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 12:06 PM (IST)

Mukhtar Ansari Funeral: माफिया मुख्तार अंसारी गाजीपुर के कब्रिस्तान में दफना दिया गया है। मुख्तार को उसकी मां की कब्र के साथ ही दफनाया गया है। मुख्तार अंसारी के जनाजे मे हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए। सुबह से ही लोगों ने आने शुरू कर दिया था। जब उसका जनाजा निकला तो जनसैलाब उमड़ गया।


मूछों से पहचने जाने वाले माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने अंतिम विदाई से पहले पिता के मूछों पर बल दिया।

मुख्तार का भाई अफजाल अंसारी भी कब्रिस्तान में मौजूद है। 7.5 फीट की क्रब में मुख्तार अंसारी और उसकी दहशत दफन हो गई है।


मुख्तार अंसारी का शव देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच बांदा से उसके पैतृक आवास मोहम्मदाबाद के फाटक लाया गया। उनके घर पर समर्थकों की भारी भीड़ लगी है। मुख्तार के परिवार, करीबी रिश्तेदार, चाहने वालों के अलावा समाजवादी पार्टी के कई नेता मुख्तार के आवास 'फाटक' पहुंचे हैं। करीब 1 बजकर 15 मिनट पर शव वाहन उनके घर पहुंचा। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है।


मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर जिले के मोहम्मदाबाद यूसुफपुर स्थित उसके पैतृक निवास ले जाया जा रहा है, 26 गाड़ियों का काफिला शाम पौने पांच बजे गाजीपुर के लिए रवाना हो गया। आज सुबह यूसूफपुर मोहम्मदाबाद (गाजीपुर) के काली बाग कब्रिस्तान में दफनाया गया है।


मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी जेल में बंद है। वो अपने पिता के जनाजे में शामिल नहीं हो सका और फफक-फफक कर पूरी रात रोता रहा।

यह भी पढ़ेंः पोस्टमॉर्टम से पुष्टि हुई कि दिल का दौरा पड़ने से हुई थी मुख्तार अंसारी की मौतः सूत्र
गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के पोस्टमॉर्टम से इस बात की पुष्टि हुई है कि उसकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई। अस्पताल के सूत्रों ने यह जानकारी दी। बता दें कि 60 से अधिक मामलों में आरोपी मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद था, बृहस्पतिवार रात तबियत खराब होने के कारण उसे जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां देर रात दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई थी।

Content Editor

Pooja Gill