फूलपुर उपचुनाव: बाहुबली नेता अतीक अहमद जेल से लड़ेंगे चुनाव, बेटे ने संभाली प्रचार की बागडोर

punjabkesari.in Thursday, Feb 22, 2018 - 01:14 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा होते ही सभी पार्टियों में राजनीति सरगर्मियां तेज हो गई हैं। पार्टियों के नेता इन सीटों पर अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। सपा में टिकट न मिलने से नाराज समाजवादी पार्टी के बड़े और बाहुबली नेता ने  पार्टी से बगावत कर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। जिसके बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है। सबसे खास बात तो यह है कि बाहुबली अतीक अहमद के बड़े बेटे उमर अहमद ने पिता के चुनाव की बागडोर संभाल ली है। 

देवरिया जेल में बन्द होने की वजह से बेटा करेगा प्रचार
फूलपुर उपचुनाव में अतीक अहमद इस बार निर्दल प्रत्याशी हैं। कई मुकदमें की वजह से देवरिया जेल में बन्द अतीक अहमद के लिए प्रचार करने और चुनाव की सारी रणनीति अब उनके बड़े बेटे उमर के कन्धों पर है। शुक्रवार से फूलपुर लोकसभा क्षेत्र में उमर अहमद जनसम्पर्क अभियान शुरू करने जा रहे हैं। उमर जनता के बीच जाकर पिता को जिताने की अपील करेंगे।

बता दें की अतीक अहमद इससे पहले 2004 में फूलपुर संसदीय सीट से सपा के टिकट पर सांसद चुने गए थे। उधर, गोरखपुर से बीजेपी ने उपेन्द्र दत्त शुक्ला को मैदान में उतारा है तो वहीं कौशलेन्द्र सिंह पटेल को फूलपुर से प्रत्याशी बनाया गया है। बाहुबली अतीक अहमद के मैदान में उतरने से यह चुनाव और भी रोचक होता दिखाई दे रहा है।