ईद में दिखी अयोध्या में सौहार्द की तस्वीर: सत्येंद्र दास ने बाबरी मस्जिद के मुद्दई रहे इकबाल अंसारी के घर पहुंचकर दी बधाई, माला पहनाकर किया स्वागत

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 04:22 PM (IST)

अयोध्या: धर्म नगरी अयोध्या एक बार फिर सौहार्द की ऐसी मिसाल पेश की है जिसे हर किसी को देखना और समझना चाहिए। नमाज, लाउडस्पीकर और हनुमान चालीसा के बीच अयोध्या से जो तस्वीर निकल कर आई है वह दिल को सुकून देने वाली है। 

दरअसल, अयोध्या में मंगलवार को दो तस्वीरें एक साथ दिखाई दी। एक तरफ बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग मस्जिदों और ईदगाह में ईद की नमाज अदा कर रहे थे वहीं, दूसरी तरफ अक्षय तृतीया जैसे महत्वपूर्ण दिन पर लाखों श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन पूजन कर रहे थे। इसी के बीच श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास बाबरी मस्जिद के मुख्य पक्षकार रहे इकबाल अंसारी के घर पहुंच गए।

उन्होंने इकबाल अंसारी को ईद की बधाई दी तो बदले में इकबाल अंसारी ने सत्येंद्र दास को अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं पेश की। इकबाल अंसारी ने राम जन्म भूमि के पुजारी को फल खिलाए और स्वागत में फूलों की माला पहनाई। आचार्य सत्येंद्र दास और इकबाल अंसारी की गले मिलते खूबसूरत तस्वीर अयोध्या ही नहीं पूरी दुनिया को एक सबक सिखाती है और यह बताने के लिए भी काफी है कि अमन और चैन का रास्ता कितना सुखद होता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static