तस्वीरें स्वयं बोलती हैं और शब्दों से ज्यादा उनका प्रभाव होता है: अखिलेश

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 12:53 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि तस्वीरें स्वयं बोलती हैं और शब्दों से ज्यादा उनका प्रभाव होता है।   यादव बुधवार को अलीगंज स्थित कलास्रोत आर्ट गैलरी में आयोजित ‘टाइपा फोटो एक्जीबिशन’ के समापन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि फोटो जर्नलिस्ट जोखिम उठाकर भी वास्तविकता को उजागर करता है। समाज में उसकी भूमिका इस तरह बेहद महत्वपूर्ण बन जाती है क्योंकि उसके चित्र हम सबको आईना दिखाते हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रदर्शनी में प्रदर्शित कई चित्र हमारी संवेदनाओं को झकझोरते हैं। समाज की स्थिति का इनमें यथार्थ चित्रण भी है। इस प्रदर्शनी का आयोजन दि यूथ फोटो जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने किया था। इसका उद्घाटन 19 अगस्त को सांसद डिम्पल यादव ने किया था।

इस मौके पर एसोसिएशन के अध्यक्ष साहिल सिद्दीकी ने कहा कि टाइपा उभरते छायाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर देता है। समापन समारोह में पूर्व मंत्री राजेन्द्र चौधरी तथा बलवंत सिंह रामूवालिया भी मौजूद रहे। यादव ने फोटो जर्नलिसट पवन कुमार, विशाल श्रीवास्तव, सुशील सहाय तथा संदीप रस्तोगी को पुरस्कृत किया।

Anil Kapoor