Pilibhit: हॉकी खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह का हुआ भव्‍य स्‍वागत, उनके नाम पर होगा मझोला का Stadium

punjabkesari.in Saturday, Aug 21, 2021 - 10:54 AM (IST)

पीलीभीत: टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए देश का नाम रोशन करने वाले हॉकी खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह का पीलीभीत पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। जिला प्रशासन ने 'खेलो इंडिया खेलो' के तहत मझोला में बन रहे स्टेडियम का नाम सिमरनजीत के नाम पर रखने का आश्वासन दिया है। जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि जल्द ही इस क्रम में एक प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा। पीलीभीत शहर के व्यापारियों ने सिमरनजीत के स्वागत के लिए कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें जिलाधिकारी पुलकित खरे, पुलिस अधीक्षक दिनेश पी तथा भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष संजीव प्रताप सिंह सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

गौरतलब है कि सिमरनजीत आठ साल की उम्र में पीलीभीत छोड़कर हॉकी में करियर बनाने के लिए पंजाब चले गए थे। टोक्यो ओलंपिक में शानदार खेल दिखाते हुए सिमरनजीत सिंह ने भारतीय हॉकी टीम को कांस्य पदक दिलाने में अहम भूमिका निभाई। सिमरनजीत बीते डेढ़ साल से अपने पैतृक गांव मजारा नहीं गए थे। ओलंपिक में जीत के बाद सिमरनजीत लंबे अरसे बाद अपने घर पहुंचे।

अपने स्वागत कार्यक्रमों के बीच पत्रकारों से बातचीत में सिमरनजीत ने कहा कि बचपन से ही वह हॉकी में अपना भविष्य बनाना चाहते थे और उन्होंने जिले में संसाधनों की कमी के चलते पंजाब जाने का फैसला किया। सिमरनजीत ने बताया पंजाब में अपने ताऊ के घर रहकर उन्होंने हॉकी के गुर सीखे और तोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया।

Content Writer

Umakant yadav