Pilibhit News: काफी देर तक शौचालय से बाहर नहीं आया कैदी, जेलकर्मी ने अंदर झांक कर देखा तो फटी रह गईं आंखें

punjabkesari.in Wednesday, Feb 21, 2024 - 07:32 AM (IST)

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप दिल दहल जाएगा। जहां पीलीभीत जिला जेल में बंद 23 वर्षीय एक विचाराधीन कैदी ने मंगलवार को कथित रूप से फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) दीपक चतुर्वेदी ने संवाददाताओं को बताया कि मृतक की पहचान सुखविंदर (23) के रूप में हुई है तथा उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

विचाराधीन कैदी ने जेल में लगाई फांसी
पुलिस के मुताबिक, सुखविंदर के खिलाफ 2016 में पूरनपुर थाने में दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था। वर्ष 2020 में वह जमानत पर जेल से बाहर आ गया था। बीती 7 फरवरी को उसे अदालत ने दोबारा जेल भेज दिया था। बता दें कि जिस कैदी ने फंदे से लटक कर जान दी है, वह रेप के मामले में जेल में काफी समय से बंद था।

मौके पर पहुंचे जेल डॉक्टर ने उसे कर दिया मृत घोषित
जेल अधिकारियों के मुताबिक, दोपहर करीब साढ़े 12 बजे जब उसने शौचालय जाने का अनुरोध किया तो जेल का एक कर्मचारी उसे शौचालय में ले गया। काफी देर तक जब वह शौचालय से बाहर नहीं आया। उसके बाद जेल कर्मियों ने अंदर देखा तो कैदी वेंटिलेटर की ग्रिल पर मफलर से बने फंदे से लटका मिला। इसकी जानकारी तुरंत जेल अधिकारियों को दी गई। अधिकारियों ने बताया कि मौके पर पहुंचे जेल डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Content Editor

Anil Kapoor