धमाके में दहला पीलीभीत! भयानक विस्फोट में छत के साथ उड़े घर के सदस्य, 3 बहनों की दर्दनाक मौत

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2022 - 01:28 PM (IST)

पीलीभीतः उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के जहानाबाद में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब एक घर में भयानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में 3 बहनों की मौत हो गई है। धमाका इतना तेज था कि पूरा इलाका दहल उठा और दो मंजिला मकान बुरी तरह ढह गया। सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने घटना का जायजा लेकर आगे की कारवाई शुरू कर दी है।


 

जानिए क्या है मामला? 
मामला जहानाबाद कस्बे के मुहल्ला मिश्रन टोला का है। यहां के निवासी अजीम बेग आतिशबाजी का काम करता है, जिसका लाइसेंस भी उनके पास है। जिसका गोदाम उन्होंने गांव के बाहर बना रखा है। लेकिन उन्होंने अवैध रूप में घर पर 25 पटाखों की पेटियां रखी हुई थी। वहीं मंगलवार देर रात को अचानक पेटियों में आग लग गई। जिसकी वजह से एक बड़ा धमाका हुआ जिसमें दो मंजिला मकान की छत तक उड़ गई। जिस वक्त हादसा हुआ मकान के अंदर आतिशबाज की तीन बेटियां मौजूद थी, जो आग से बुरी तरह झुलस गई और उनके शरीर के ऊपर मलबा गिरने से गंभीर रूप से जख्मी हो गई। इतना ही नहीं उनकी 2 बेटियां भी मकान की छत के साथ उड़ गई। जिससे पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

 


 

सूचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस और रेस्क्यू टीम ने किसी तरह उनकी बेटियों को भयानक आग से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। वहीं हालत गंभीर होने के चलते उन्हें बरेली रेफर कर दिया गया, लेकिन इस दौरान आतिशबाज की 2 बेटियों की मृत्यु हो गई। वही तीसरी बेटी ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने घटना का जायजा लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।


 

क्या कहती है पुलिस
इस बारे में एसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि अजीम बेग के पास 2025 तक का पटाखा बनाने का लाइसेंस है। विस्फोट में उनकी तीन बेटियों नगमा(20), सानिया (18) व निशा (16) की मृत्यु हो गई है। जिसकी जांच कराई जा रही है।

 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj