Women''s Day पर बरेली वालों को मिली नए एयरपोर्ट की सौगात, पायलट पूनम यादव ने भरी उड़ान

punjabkesari.in Monday, Mar 08, 2021 - 03:38 PM (IST)

बरेली: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बरेली वासियों को खास सौगात मिली है। प्रदेश में आज 8वां एयरपोर्ट बरेली में शुरू हुआ। खास बात यह थी कि विमान के उड़ान की कमान पायलट पूनम यादव के हाथों में थी। इसके अलावा इंजीनियर, सुरक्षाकर्मी तक सभी महिलाएं थीं। पूरी फ्लाइट महिला क्रू ने ही ऑपरेट की। इसी फ्लाइट में केंद्रीय मंत्री संतोष कुमार गंगवार और UP सरकार के उड्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी 70 यात्रियों के साथ दिल्ली से एयर इंडिया की फ्लाइट लेकर बरेली पहुंचे। यहां उनका जोरदार स्वागत हुआ।

महिला दिवस पर बरेली को बड़ा तोहफा
इस दौरान हवाई यात्रा करने वालों में गजब का उत्साह दिखाई दिया। उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने यात्रियों को बोर्डिंग पास दिए। यात्रियों ने कहा कि आज का दिन यादगार पल है। वह इस समय का इंतजार सालों से कर रहे थे। लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरों के साथ अनुभव साझा कर रहे हैं। ट्विटर पर राजीव अग्रवाल ने फ्लाइट के अंदर की फ़ोटो शेयर कर लिखा, 'मेरे बरेली के सभी मित्र ये जरूर जानना चाहेंगे कि फ्लाइट टाइम कितना रहा। दिल्ली से रनवे पर 09:53 पर फ्लाइट शुरू हुई और 10:29 पर बरेली पहुंचा दिया। मात्र 36 मिनटों में दिल्ली से बरेली की यात्रा पूरी हो गई।

एयरपोर्ट से मिलेंगी ये सुविधाएं
इस बारे में बरेली एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि हफ्ते में चार दिन दिल्ली से बरेली और बरेली से दिल्ली के लिए एयर इंडिया की हवाई सेवा शुरू की जा रही है। इसके अलावा अप्रैल से मुंबई के लिए और मई से बेंगलुरु और लखनऊ के लिए भी विमान सेवा शुरू की जाएगी।

24 साल बाद हुआ बरेली वासियों का सपना पूरा
बता दें कि 24 साल पहले मायावती सरकार ने हवाई अड्डे की नींव रखी थी लेकिन सरकारों के बदलने के चलते हवाई अड्डे का निर्माण नहीं हो सका था। योगी सरकार ने इस हवाई अड्डे को पूरा कराया है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj