‘पुलवामा आतंकी हमले पर पित्रोदा और रामगोपाल की बयानबाजी शर्मनाक’

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 08:26 AM (IST)

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय ने कहा कि पुलवामा में हुए आंतकी हमले और एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी सैम पित्रोदा और सपा नेता रामगोपाल यादव द्वारा की गई ‘बयानबाजी’ शर्मनाक है। पांडेय ने कहा कि विपक्षी नेता बार-बार सेना और सैनिकों को अपमानित कर रहे हैं। सेना की कार्रवाई पर संदेह जताकर वह कौन सा संदेश देना चाह रहे हैं ? ‘‘देश की जनता आतंकियों का गुणगान और उनकी रिहाई करने वालों का हिसाब चुनाव में जरूर करेगी।

उन्होंने पार्टी कार्यालय में विभिन्न दलों से आए नेताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराने के अवसर पर पत्रकारों से कहा कि रामगोपाल पुलवामा हमले में शहीद जवानों की शहादत पर संदेह जताकर किसे खुश करना चाह रहे हैं ? आखिर कौन सी वोट बैंक की मजबूरी है जो विपक्षी दल लगातार सेना के शौर्य और पराक्रम पर भी सवाल खड़े करने से भी नहीं हिचक रहे हैं ? पांडेय ने कहा कि आतंकियों को प्रश्रय देने का कांग्रेस का पुराना इतिहास रहा है । चरार-ए-शरीफ और हजरतबल की घटनाएं उनके चाल और चरित्र दोनों को दर्शाती हैं जब सेना के मनोबल को तोड़ते हुए ना सिर्फ आतंकियों को सरकारी दावत दी गई बल्कि उन्हें बॉर्डर तक पहुंचाने का प्रबंध भी कराया गया।

उन्होंने कहा कि पित्रोदा राहुल की भाषा बोल कर देश के वीर जवानों की शहादत का अपमान कर रहे हैं । वह देश के 130 करोड़ लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। पांडेय ने कहा कि इन नेताओं और दलों में पाकिस्तान परस्त बनने की होड़ क्यों मची है ? यह समझ से परे है। उन्होंने कहा कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक में मारे गए आंतकियों को लेकर सवाल उठा रहा है। मैं विपक्ष के नेताओं से पूछता हूं कि क्या उन्हें भारतीय सेना और वायुसेना पर विश्वास नहीं है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जनता के सामने आकर बताएं कि वे अपने नेताओं के बयानों से सहमत हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि अब यह दलील नहीं चलेगी कि कांग्रेस इन नेताओं के बयानों से अपने को अलग करती है।

Anil Kapoor