वाराणसी पहुंचे पीएल पुनिया, बोले-‘प्रधानमंत्री पद की गरिमा गिरा रहे मोदी, रह जाएंगे अकेले’

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 01:59 PM (IST)

वाराणसीः कांग्रेस की पंचकोसी यात्रा में शामिल होने वाराणसी पहुंचे वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता पीएल पुनिया ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को अनर्गल बात करने वाला नेता बताया है। पुनिया के अनुसार पीएम मोदी प्रधानमंत्री पद की गरिमा को धूमिल कर रहे हैं। पुनिया ने राजातालाब क्षेत्र में मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली है।

गांधी परिवार पर पीएम के हमले का दिया जवाब
गांधी परिवार पर पीएम के हमले का जवाब देते हुए पीएल पुनिया ने कहा कि वो अनर्गल बातें करने के आदी हैं। पुनिया के अनुसार, ''उनकी जो बातें होती हैं वो प्रधानमंत्री पद की गरिमा के अनुरूप नहीं हैं। हर वर्ग ये मानता है कि उन्‍हें पीएम पद की गरिमा का ख्‍याल रखना चाहिये।

सभी विरोधी दलों को एक साथ आना होगा-पीएल
2019 में क्‍या सभी को एक साथ कांग्रेस ले आएगी, इस सवाल के जवाब में पीएल पुनिया ने साफ किया कि कर्नाटक में एकजुट हुए विपक्षी दलों ने ये स्‍वीकार किया है कि अब हम सबको एक होना होगा। उन्‍होंने कहा, ''हमारे राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने भी ये माना है कि अब सभी विरोधी दलों को एक साथ आना होगा।'' पीएल पुनिया के अनुसार बीजेपी के सहयोगी दल कतई खुश नहीं है। कांग्रेस नेता के अनुसार, ''एनडीए 43 पार्टियों का गठबंधन है, आप देखेंगे कि धीरे-धीरे सभी पार्टियां बीजेपी से अलग हो जाएंगी और मोदी जी अकेले रह जाएंगे।''

BJP पर बरसे पीएल
पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस की पंचकोसी यात्रा पर सॉफ्ट हिन्‍दुत्‍व की राजनीति करने का आरोप भाजपा की ओर से लगाया जा रहा है। उन्होंने स्‍पष्‍ट किया कि हम वोट बैंक की राजनीति नहीं करते और ना ही हमें बीजेपी की ओर से कोई सर्टिफिकेट चाहिए। पुनिया ने यहां तक कहा कि हम पर कभी ये आरोप नहीं लगा कि हमने देश और समाज को बांटने की कोशिश की है।

पीएम की मुद्दों से भटकाने की आदत रही 
पीएल पुनिया ने फिटनेस चैलेंज को लेकर कहा कि ये भाजपा की आदत है कि वो मुद्दों से जनता का ध्‍यान बांटती हैं। पेट्रोल-डीजल की मूल्‍य वृद्धि से ध्‍यान हटाने के लिए फिटनेस चैलेंज का शिगूफा छेड़ा गया है। पुनिया के कहा कि उनकी शुरू से मुद्दों से भटकाने की आदत रही है।

पूर्व विधायक की तारीफ की
पूर्व विधायक अजय राय की तारीफ करते हुए पीएल पुनिया ने कहा कि उन्‍होंने भारतीय संस्‍कृति और काशी से जुड़ी परंपराओं को आगे बढ़ाने का कार्य किया है, जो प्रशंसनीय है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी और ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी ने इसे लेकर अजय राय का साथ दिया है। यही कारण है कि प्रदेश और राष्‍ट्रीय स्‍तर के कांग्रेसी नेता यहां पंचकोसी यात्रा करने पहुंच रहे हैं। उम्‍मीद है कि ये प्रयास हर वर्ष होगा। 

Ruby