दूसरों की जगह TET परीक्षा दे रहे थे 6 मुन्ना भाई, STF ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Oct 16, 2017 - 01:04 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने मोटी रकम वसूलकर अध्यापक पात्रता परीक्षा की भर्ती परीक्षा में दूसरों के स्थान पर परीक्षा देने वाले गिरोह के 6 मुन्ना भाइयों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि कल प्रदेश के विभिन्न जिलों में अनेक परीक्षा केंद्रों पर टीईटी की भर्ती परीक्षा हुई थी। सूचना मिली कि बागपत और सहारनपुर जिलों मेें परीक्षा को प्रभावित कर अवैध वसूली करने वाले गिरोह के सदस्य सक्रिय हैं। गिरोह को पकड़ने के लिए उन्होंने एसटीएफ की विभिन्न टीमों को निर्देशित किया था।

एसटीएफ की टीम ने बागपत एवं सहारनपुर पहुंचकर गिरोह के 6 सदस्यों बागपत के सरुरपुर कला निवासी शाहनवाज, सोहनपाल उर्फ सोनू, पूठी निवासी रवीन्द्र, बावली निवासी विनय कुमार, शामली निवासी संजीव कुमार और मुजफ्फरनगर निवासी अनिल सिंह बालियान उर्फ संदीप को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों के पास से 4 मोबाइल फोन, कई फर्जी वोटर आईडी कार्ड और फर्जी आधार कार्ड, वास्तविक अभ्यर्थियों के शैक्षिक प्रपत्रों के अलावा वसूले गए एक लाख 92 हजार 70 रुपए की नगदी बरामद की।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ ने जैन इंटर कॉलेज खेकड़ा से 2, जाट इंटर कॉलेज कस्बा से 3 तथा सहारनपुर जिले के इन्डस्ट्रियल इस्लामिक गल्र्स इंटर कॉलेज से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी को वास्तविक अभ्यर्थी के स्थान पर टीईटी परीक्षा देते हुए गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार युवकों ने पूछताछ पर बताया कि उनके इस गिरोह का संचालन बागपत निवासी सोहनपाल उर्फ सोनू, रवीन्द्र, विनय कुमार द्वारा किया जाता है।