ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- विकास की आंधी में बह रहे यूपी में 17 और हवाई अड्डे बनाये जाने की योजना

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 01:57 PM (IST)

कुशीनगर: केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विकास के रास्ते पर तेजी से चल रहे उत्तर प्रदेश में नौ हवाई अड्डों पर संचालन हो रहा है जबकि आने वाले समय में 17 और एयरपोर्ट बनाए जाएंगे। कुशीनगर में अंतररष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण के मौके पर सिंधिया ने बुधवार को कहा कि आज विकास की जिस गति से उत्तर प्रदेश आगे बढ़ रहा है, वही हाल देश का भी है।

PunjabKesari
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र की एक सभा में कहा था कि जब दुनिया के कई देश युद्ध के लिए तैयार रहते हैं, वहीं भारत भगवान बुद्ध के बताये गये अहिंसा के मार्ग पर दुनिया को चलने की प्रेरणा देता है। आज दुनिया भर में 54 करोड़ बौद्ध धर्म के श्रद्धालुओं को ये हवाई अड्डा समर्पित करने के लिए प्रधानमंत्री यहां उपस्थित हैं। सिंधिया ने कहा कि मोदी ने पूरे विश्व को वसुदेव वैभव कुटुंब का पाठ पढ़ाया है। कुशीनगर एयरपोर्ट एक ऐसा सेंटर प्वाइंट है जो भगवान बुद्ध से जुडे तीर्थस्थलों को जोड़ेगा। 18 दिसंबर को कुशीनगर को मुंबई और कोलकाता से जोड़ा जाएगा। दो साल पहले पीएम मोदी ने जो वादा किया था उसे सूद समेत विकास के रूप में लौटाया है।       

दुनिया ने युद्ध दिया और भारत ने बुद्ध: योगी
इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में 11 एयरपोर्ट के निर्माण का काम जारी है। कुशीनगर हवाई अड्डा प्रदेश का तीसरा अंतररष्ट्रीय और नौवां हवाई अड्डा है। उन्होंने कहा कि कुशीनगर भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली है। पीएम मोदी ने यूएन में कहा था कि दुनिया ने युद्ध दिया और भारत ने बुद्ध दिया। उसी मार्ग पर पीएम मोदी चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुशीनगर बस सड़क ही नहीं वायु मार्ग से पूरे देश को जोड़ रहा है। लखनऊ और वाराणसी एयरपोटर् फंक्शनल था अब कुशीनगर भी फंक्शनल हो गया है। पीएम मोदी का हवाई चप्पल पहनकर सफर करने वाले लोगों के लिए यह तोहफा है। अयोध्या को भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है।

योगी ने कहा कि आज शरद पूर्णिमा का शुभ दिन है और वाल्मीकि जयंती भी है। ऐसे में आज के दिन पूर्वी यूपी को उड़ान की सौगात मिल रही है। पूर्वी यूपी में विकास की धारा बह रही है। इससे पहले कुशीनगर में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी का स्वागत किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static