सेहत से खिलवाड़! शाहजहांपुर में नकली काली मिर्च के कारखाने का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार...उबले मटर पर केमिकल लगाकर बेच रहे थे जहर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 16, 2022 - 09:08 PM (IST)

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के मदनापुर थाने की पुलिस ने नकली काली मिर्च बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ करते हुए मंगलवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (नगर) संजय कुमार ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बरुवा पट्टी गांव में काली मिर्च बनाने के कारखाने का भंडाफोड़ किया और आठ क्विंटल काली मिर्च, 25 क्विंटल हरी मटर तथा रसायन आदि को कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मौके से 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये सभी व्यापारी घर में उबली मटर पर सिंथेटिक कलर लगाकर ढाई सौ रुपए किलो के हिसाब से बड़े पैमाने पर दिल्ली सप्लाई कर रहे थे।

कुमार ने कारखाने के मालिक आनन्‍द गुप्ता से की गई पूछताछ के हवाले से बताया कि वह बेंगलुरु में नकली काली मिर्च बनाने के एक कारखाने में काम करता था और वहीं से उसने यह काम सीखा था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कारखाने के मालिक आनन्‍द गुप्ता के अलावा अनिल कुमार, सोनपाल तथा हरीनाथ को मौके से गिरफ्तार किया गया और आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने सुसंगत धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

गौरतलब है कि  कोराना काल के दौरान काली मिर्च की बड़े पैमाने पर डिमांड बढ़ी। जुकाम, खांसी और सेहत के लिए फायदेमंद इस काली मिर्च के लगातार दाम बढ़ने से इन व्यापारियों ने बड़ी ही सोची समझी साजिश के तहत इस कारोबार को शुरू किया, जिसमें इन व्यापारियों ने करोड़ों की मोटी कमाई कर डाली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static