PM के 72000 के सवाल पर बोले राहुल-मोदी के पूंजीपति साथियों से वसूले जाएंगे पैसे

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2019 - 02:07 PM (IST)

सुलतानपुर: कांग्रेस प्रत्याशी संजय सिंह के चुनाव प्रचार में सुलतानपुर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जनता से बड़ा वादा किया। उन्होंने कहा है कि अगर केंद्र में हमारी सरकार बनती है तो हम हर गरीब को सालाना 72000 रुपये देंगे। मोदी पूछते हैं कि पैसे कहां से आएंगे तो मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि पैसे उन्हीं के पूंजीपति साथियों से वसूले जाएंगे। इस दौरान राहुल गांधी ने ‘चौकीदार चोर है के नारे लगवाए।’

गौरतलब है कि राहुल गांधी के गरीबों को सालाना 72000 रुपये देने के वादे पर प्रधानमंत्री ने सवाल खड़ा किया था कि इतने पैसे आएंगे कहां से? प्रधानमंत्री के इसी प्रश्र का उत्तर राहुल गांधी ने दिया है। 

'मोदी सवालों से भागते हैं'
कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक, "मुझे भाजपा का कोई अभियान नहीं दिखता। मुझे एक डरा हुआ प्रधानमंत्री दिखता है, जिसे लगता है कि वे चुनाव जीत लेंगे। जब उनसे बेसिक सवाल पूछे जाते हैं, बेरोजगारी पर तो उनके पास सीप्लेन मॉडल होता है, पर बताने के लिए। वे सवालों से भागते हैं।" "प्रधानमंत्री जी मेरे सामने बहस नहीं कर सकते, जब उन पर दबाव पड़ता है तो वे भाग जाते हैं। हो सकता है राफेल पर बहस के दौरान में ओलांद जी को ही फोन लगा दूं। हमें दो-तीन और स्कैम मिले हैं।"

'आतंकियों से सामने झुकी थी NDA सरकार'
राहुल ने कहा, "मसूद अजहर उसको वहां भेजा किसने। वो पाकिस्तान पहुंचा कैसे? किस सरकार ने आतंकियों के सामने झुककर वापस भेजा? कांग्रेस ने तो ऐसा नहीं किया। भाजपा कॉम्प्रोमाइज करती है। आतंकवाद बड़ा मुद्दा है। इससे पूरी सख्ती से निपटा जाना है। हम मोदीजी से भी ज्यादा सख्ती से आतंकवाद से निपटेंगे। लेकिन देश में इससे भी बड़े मुद्दे (किसानी, बेरोजगारी, कर्ज) हैं।"

 

Ajay kumar