गुरू तेग बहादुर की वर्षगांठ आयोजन के लिए बनाई गई कमेटी के PM अध्यक्ष, UP के मंत्री भी शामिल

punjabkesari.in Monday, Dec 21, 2020 - 03:41 PM (IST)

रामपुर: पंजाब में लंबे समय तक अकाली दल के साथ सत्ता पर काबिज रहने वाली भाजपा को अकाली दल से हुए राजनैतिक दूरियों के चलते पहले ही सिख समुदाय में पेंठ बनाना मुश्किल हो रही है, ऊपर से किसान आंदोलन ने तो खाई और गहरी कर दी। अब नोबत यह आ गई है कि प्रधानमंत्री मोदी जी को तेग बहादुर जी महाराज की वर्षगांठ मनाने के लिए बनाई जाने वाली कमेटी के लिए उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री सरदार बलदेव सिंह ओळख को सदस्य के रूप में चुनना पड़ा।

बलदेव सिंह ओलख रामपुर की बिलासपुर विधानसभा से भाजपा विधायक और आज की स्थिति में यही भाजपा का सिख चेहरा माने जा रहे हैं। प्रधानमंत्री खुद इस कमेटी के अध्यक्ष है। उन्होंने 70 सदस्यों की एक कमेटी का गठन किया है। जिसमें और बाकी सभी सदस्य है। इसमें शामिल होने पर उत्तर प्रदेश के जल संचय राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख प्रधानमंत्री का धन्यवाद कर रहे हैं।

वहीं जल संचय राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख से हमने बात की तो उन्होंने कहा कि मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री जी को बधाई देना चाहता हूं। प्रधानमंत्री मोदी जी ने 2014 में जब से सत्ता संभाली है, उसके बाद से लगातार गुरुओं के सम्मान के लिए उनकी जयंती के लिए बहुत ही हर्षोल्लास के साथ सभी लोग मनाते हैं। गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी दिवस जिन्होंने धर्म के प्रति समाज के प्रति अपना पूरा जीवन निछावर किया है। राष्ट्रीय स्तर की कमेटी बनाई गई है जिसमें हमारे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी और मुझे मौका मिला है।

इसमें केंद्र के कई मंत्री और नेतागण हैं और कई मुख्यमंत्री है और जहां मुख्यमंत्री नहीं है वहां पर राज्यपाल है। कमेटी का मतलब यह होता है कि जो भी प्रोग्राम हो वह ऐतिहासिक हो और वह इतिहास में लिखा जाए। कोई कमी ना रहे पर इसीलिए कमेटी के सुझावों के साथ-साथ उस कार्यक्रम को अच्छा बनाने का काम करें। इस कमेटी में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह है और प्रकाश सिंह बादल भी है।

Tamanna Bhardwaj