Mission 2024: PM मोदी ने योगी मंत्रिपरिषद को दिया 2024 की कामयाबी के लिए सुशासन का मूलमंत्र

punjabkesari.in Tuesday, May 17, 2022 - 11:16 AM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के मंत्रियों को सुशासन का मूलमंत्र देते हुए कहा कि वे जमीन पर रहकर जनता से जुड़कर जनहित के कामों पर ध्यान केन्द्रित करें।

प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर भगवान बुद्ध की नेपाल में स्थित जन्मस्थली लुम्बिनी और उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में स्थित बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल पर पूजा अर्चना कर देर शाम लखनऊ पहुंचे। उन्होंने उत्तर प्रदेश के अपने एक दिवसीय प्रवास के अंतिम पड़ाव के रूप में लखनऊ में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से मुख्यमंत्री आवास में आयोजित रात्रिभोज से पहले सरकार के सभी मंत्रियों के साथ बैठक की। योगी ने अपनी मंत्रिपरिषद के सभी सहयोगियों के साथ प्रधानमंत्री के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया था।       

सूत्रों के अनुसार लगभग दो घंटे तक चली बैठक में योगी सरकार के सभी 52 मंत्रियों से मोदी मुखातिब हुए। बैठक के बाद मोदी ने योगी मंत्रिपरिषद के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश सरकार की मंत्रिपरिषद के साथ व्यापक बातचीत हुई। हमने नागरिकों के लिए सुशासन और ‘ईज ऑफ लिविंग' को आगे बढ़ाने से संबंधित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर चर्चा की।''  इससे पहले बैठक शुरु होने पर योगी ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी मंत्रिपरिषद की तस्वीर ट्वीट कर कहा, ‘‘आज लखनऊ में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के सान्निध्य में अपने मंत्रिमंडल के सभी साथियों के साथ।''       

सूत्रों के मुताबिक मोदी ने अपने अनौपचारिक संबोधन में मंत्रियों को 2024 के लोकसभा चुनाव का रोडमैप भी बताया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मोदी ने मंत्रियों से कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सफलता का रास्ता उत्तर प्रदेश से ही तय होगा। उन्होंने कहा कि जनता की अपेक्षायें बहुत ज्यादा हैं। समाज के विभिन्न वर्गों की प्राथमिकतायें भी अलग अलग हैं। ऐसे में सभी मंत्रियों को जनता के बीच रहकर समाज के सभी वर्गों को ध्यान में रखकर जनहित से जुड़े कामों पर ही फोकस करने की जरूरत है। मोदी ने सुशासन के मूलमंत्र पर विशेष जोर देते हुए कहा कि समाज का हर वर्ग महत्वपूर्ण है, किसी भी वर्ग की उपेक्षा न होने पाये। सूत्रों ने बताया कि बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रियों से लगभग दो दो मिनट अलग से बात भी की।       

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी की उप्र में विधानसभा चुनाव में भाजपा की लगातार दूसरी जीत के फलस्वरूप योगी सरकार के गठन के बाद यह पहली लखनऊ यात्रा है। रात्रि साढ़े दस बजे तक चली बैठक के बाद मोदी ने योगी सरकार के मंत्रियों के साथ रात्रिभोज में शिरकत की। इसके बाद रात्रि में लगभग सवा ग्यारह बजे प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली जाने के लिये मुख्यमंत्री आवास से अमौसी एयरपोर्ट के लिये रवाना हो गये। प्रधानमंत्री मोदी 2017 के बाद सोमवार को दूसरी बार मुख्यमंत्री आवास पहुंचे। इससे पहले वह 20 जून 2017 को मुख्यमंत्री आवास आये थे। उस समय आयोजित कार्यक्रम में विपक्ष के नेताओं और धर्मगुरुओं सहित दूसरे खास मेहमानों को भी बुलाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static