मऊ: प्रधानमंत्री 16 नवम्बर को कर सकते हैं पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Nov 07, 2021 - 06:20 PM (IST)

मऊ: पूर्वी उत्तर प्रदेश को विकास के पंख लगाने के लिये तैयार योगी सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 नवम्बर को कर सकते हैं।  यूपीडा के चेयरमैन एवं अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को मोहम्मदाबाद गोहना ब्लाक क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। वह भुजही में स्थित कंपनी के प्लांट पर हेलीकॉप्टर से उतरे। इसके बाद उन्होंने प्लांट पर बने मीटिंग हाल में एक्सप्रेसवे के अधिकारी और जिले के आलाधिकारी के साथ बैठक किया। बैठक समाप्ति के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनकर तैयार हो गया है। संभवत: इसका उद्घाटन 16 नवम्बर को प्रधानमंत्री द्वारा किया जाना प्रस्तावित है। 

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि मऊ जनपद में रानीपुर ब्लाक के अंतर्गत भी रैम्प बनाकर जिले के लोगो को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर चढने और उतरने की सुविधा आज ही दे दी गई है। रैंप तीन महीने में बनकर तैयार हो जायेगा। उन्होंने कहा कि कम्पनी के पैकेज-7 के अन्तर्गत आने वाले पांच स्मार्ट कम्पोजिट विद्यालयों का कायाकल्प भी किया जायेगा। कम्पोजिट विद्यालय में सुल्तानीपुर,गोकुलपुरा,रानीपुर, कुशमौर एवं कम्पोजिट फतेहपुर का कायाकल्प किया जायेगा। एक्सप्रेस-वे के बन जाने से इसके अगल बगल के जितने भी गांव है उनका विकास हो जायेगा। सर्विस लेन का काम अभी कुछ शेष रह गये है उसे भी जल्द ही पूरा कर दिया जायेगा।  उन्होने कहा कि जो अन्डर पास के नीचे पानी लग रहे है उसका कारण है कि अभी निर्माण कार्य अधूरा था इसलिये पानी लग गया था, निर्माण कार्य पूरा हो जाने के बाद कही भी पानी नही लगेगा क्योंकि यह मानक एनएफएल से लिया है। जहां पर भी रैम्प बनाकर चढ़ने उतरने की सुविधा दी गई है, वही पर टोल टैक्स देना होगा। 

गौरतलब है कि लखनऊ से मऊ तक आने के लिए 2 जगह टोल टैक्स देना होगा। सड़क के बन जाने से ही क्षेत्र के विकास का पहचान होगी।  इस मौके पर जिलाधिकारी मऊ अमित कुमार बंसल,अपर जिलाधिकारी हरि सिंह,पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चंद्रभान,अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवननाथ त्रिपाठी, उपजिलाधिकारी मनोज कुमार तिवारी,एसडीएम,क्षेत्राधिकारी राजकुमार सिंह, कोतवाल शैलेष कुमार सिंह, राहुल गुप्ता सहित जिले एवं कम्पनी के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static