PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में निकाली साइकिल रैली, ईंधन बचाने की ली शपथ

punjabkesari.in Sunday, Dec 24, 2017 - 11:52 AM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ से प्रेरित देश के 76 शहरों के साथ उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ‘सक्षम साइकिल रैली’ निकाली गई। इस रैली के जरिए यहां के लोगों को ईंधन बचाने के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया।

पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ (पीसीआर) और गेल (इण्डिया) लिमिटेड द्वारा आयोजित इस विशेष रैली को जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने पुलिस परेड ग्राउंड में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एक हजार से अधिक साइकिल सवार मकबूल आलम रोड, चौका घाट, अंध्रा पुल, नदेसर, कैंट, माल रोड और कचहरी होते हुए लगभग साढ़े सात किलोमीटर की दूरी तय कर परेड ग्राउंड लौटे, जहां अधिकारियों ने प्रतिभागियों को ईंधन बचाने के लिए अभिक से अधिक लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान में शामिल होने की शपथ दिलाई।

गेल (इंडिया) लिमिटेड की कॉरपोरेट कम्यूनिकेशन की मैनेजर शिल्पी टंडन ने बताया कि पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ (पीसीआरए) के नेतृत्व में भारत सरकार के विभिन्न तेल एवं गैस उपक्रमों के साथ मिलकर एक अभियान के तहत वाराणसी सहित देश के 76 शहरों में ‘सक्षम साइकिल रैली’ का अयोजन किया जा रहा है।