2 दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे PM मोदी, योगी और नाईक ने किया स्वागत

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 02:53 PM (IST)

वाराणसी: पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के शिलान्यास औेर अरबों रूपए की विकास परियोजनाओं की सौगात देने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को खिली धूप के बीच वायुसेना के विशेष विमान से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे और वहां से आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मोदी के विमान ने दोपहर करीब 1 बजे हवाई पट्टी को छुआ। एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का स्वागत राज्यपाल रामनाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। बाद में मोदी विशेष विमान से आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए जहां वेे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने के बाद एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

लखनऊ से गाजीपुर के बीच 341 किमी लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेेस-वे से पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को गति मिलेगी। एक्सप्रेस-वे के निर्माण की शुरूआती लागत 11 हजार 836 करोड रूपए आंकी गई हैे जबकि इसकी संपूर्ण लागत 23 हजार 349 करोड रूपए है। 6 लेन का यह एक्सप्रेस-वे लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अम्बेडकरनगर, आजमगढ़ और मऊ के रास्ते गाजीपुर में समाप्त होगा। एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखने के बाद  मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे जहां वह 937 करोड रूपए की विकास परियोजनाओ का लोकापर्ण और शिलान्यास करेंगे।

राजातालाब (कचनार गांव) में आयोजित भव्य समारोह में मोदी रेल, सड़क, कन्वेंशन सेंटर, कचरा प्रबंधन समेत 33 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण, शुभारंभ एवं शिलान्यास करेंगे तथा लोगों को संबोधित करेंगे।

Anil Kapoor