लोकार्पण कर बोले PM मोदी- अटल जी की प्रतिमा सुशासन की प्रेरणा देगी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 04:34 PM (IST)

लखनऊः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोकभवन में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का लोकार्पण किया। इस दौरान मोदी ने अटल जी की प्रतिमा पर फूल अर्पण कर अटल जी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान मंच से संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अटल जी की प्रतिमा सुशासन की प्रेरणा देगी। उन्होंने कहा कि अटल जी की भूजल योजना से उत्तर प्रदेश को बड़ा लाभ मिलेगा, किसानों को लाभ मिलेगा। साथ ही प्रदेश में भूजल स्तर ऊंचा होगा। इसके बाद उन्होंने अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का भी शिलान्यास किया। उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

लखनऊ को नई पहचान अटल जी ने दिलाई
PM  मोदी  ने कहा कि आज बड़ा दिन है। वर्षों तक लखनऊ अटल जी की कर्म भूमि रहा है वह लखनऊ लोकसभा सीट से पांच बार 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में निर्वाचित हुए थे। उन्होंने आगे कहा कि  'देश के लिए अटल जी ने जो काम करके दिखाया है, उसके लिए हम उनकी जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाते हैं। लखनऊ लंबे समय तक अटल जी का संसदीय क्षेत्र रहा है। मेरा सौभाग्य है कि मुझे भी लखनऊ का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। अटल जी एक तरह से अजातशत्रु थे। हमें आज भी उनसे प्रेरणा मिलती रहती है।

हमने 370 का समाधान किया
PM मोदी ने कहा कि हमने 370 का समाधान किया , यह एक कठिन बिमारी थी। इसके साथ ही राम जन्म भूमि विवाद का भी  समाधान निकला, माहौल  भी शांतिपूर्ण रहा सभी ने इसका स्वागत किया कहीं कोई हिंसा नहीं हुई। 

हिंसक प्रदर्शन करने वाले सोचें, क्या उन्होंने सही किया
मोदी ने कहा कि देश में हिंसक प्रदर्शन हुआ मैं आग्रह करता हूं अफवाहों पर न जाएं। हिंसक प्रदर्शन करने वाले सोचें क्या उन्होंने सही किया। 

सरकार का उत्तरदायित्व 5 साल के लिए नहीं, 5 पीढ़ियों के लिए होता है
PM मोदी ने कहा कि सरकार का उत्तरदायित्व 5 साल के लिए नहीं 5 पीढ़ियों के लिए होता है। वह केवल कुछ दिनों के लिए नहीं आगे लिए भी काम करती है। मेंरा विश्वास है कि UP  सरकार इसी में काम कर रही है।

लखनऊ में हुआ शानदार स्वागत,काशी का सांसद धन्यवाद करता है
PM मोदी जी ने कहा कि अटल जी की कर्म भूमि में मेंरा शानदार स्वागत हुआ इसके लिए काशी का सांसद बहुत धन्यवाद करता है।

लखनऊ में अटल जी की 25 फीट उंची मूर्ति का अनावरण किया गया। उनकी प्रतिमा 90 लाख की लागत से बनी है। लखनऊ में पीएम मोदी के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य लोगों मौजूद हैं। बता दें कि आज यानी कि 25 दिसंबर को अटल जी जन्मदिन है। वह लखनऊ लोकसभा सीट से पांच बार 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में निर्वाचित हुए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static