PM मोदी का राहुल पर हमला, राफेल में कोई मामा-अकंल नहीं इसलिए भड़की कांग्रेस

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 11:46 PM (IST)

रायबरेली\प्रयागराज: कांग्रेस को उसके ही किले रायबरेली से ललकारते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश की सुरक्षा से जुड़े मामलों में बाधा खड़ी कर कांग्रेस ने सैन्य बलों के मनोबल को तोडऩे का प्रयास किया है, जिसे देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी। लालगंज स्थित रेल कोच फैक्ट्री में जिले के लिए 1100 करोड़ रुपए की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि देश को कमजोर करने वाली ताकतों के साथ खड़ी कांग्रेस ने राफेल विमान सौदे पर बखेड़ा खड़ा कर एक बार फिर सैन्य बलों के मनोबल को तोड़ने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को हर रक्षा सौदे में क्वात्रोची मामा या मिशेल अंकल जैसों की तलाश रहती है। कांग्रेस के नेता बयान यहां देते है और तालियां पाकिस्तान में बजती हैं। कांग्रेस को बताना चाहिए कि देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने के लिए उसे किन देशों का समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को भारत माता के जयघोष से भी दिक्कत है। मोदी पर एक दाग लगाने को बेताब लोगों ने देश की सुरक्षा को भी ताक पर रख दिया है। ऐसे लोगों को सेना,रक्षा मंत्रालय,रक्षा मंत्री,फ्रांस की सरकार सब झूठे लग रहे हैं और जब उच्चतम न्यायालय ने भी राफेल सौदे को लेकर अपना फैसला सुनाया तो उन्होने अदालत को ही कठघरे में खड़ा कर दिया। उन्हे नहीं पता कि झूठ बोलने वालों पर सत्यवादी ताकतें हमेशा हावी रही है और रहेंगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सेना की तरह कांग्रेस की नीति गरीब और किसान विरोधी रही हैं। आजादी के बाद देश में सर्वाधिक शासन कांग्रेस ने किया और उसने किसान और गरीब तबके का जमकर शोषण किया। तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की कर्जमाफी के वादे पर मोदी ने कहा कि बीते कुछ समय से कांग्रेस किसानों की कर्जमाफी की बातें कर रही है मगर सच्चाई कुछ और है। कर्नाटक के किसानो से उसने इसी तरह का वादा किया था मगर आज तक उसे अंजाम तक नहीं पहुंचाया जा सका है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का इतिहास रहा है कि उसने समय-समय पर सैन्य सौदों में हीलाहवाली कर रक्षा तैयारियों को झटका दिया है। दरअसल कांग्रेस को हर रक्षा सौदे में क्वात्रोची मामा या मिशेल अंकल जैसों की तलाश रहती है। पारदर्शी सौदों को देखकर कांग्रेस बौखला जाती है और इसके विरोध में तय रणनीति के तहत धावा बोलती है। कांग्रेस ने पहले तेजस विमान के निर्माण कार्य को कमजोर करने का प्रयास किया। 2014 तक तेजस लडाकू विमान से जुुुडी योजना को डिब्बे में बंद करके रखा गया। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार ने जुलाई 2016 में इस छोटे लडाकू विमान को वायुुसेना की 45 स्कावडन में शामिल करने का फैसला लिया और ना सिर्फ 83 विमान को खरीदने की मंजूरी दी बल्कि विमान की निर्माण क्षमता को दोगुना करने के लिये 1400 करोड़ रुपए के प्रस्ताव को हरी झंडी दिखाई।

Anil Kapoor