देश की वैश्विक लड़ाई में PM मोदी सबसे बड़े ‘कोरोना वारियर्स’: महंत नरेंद्र गिरी

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 04:36 PM (IST)

प्रयागराज: चीन के वुहान शहर से शुरु हुए कोरोना का कहर जब पूरे विश्व में फैलने लगा तो शक्तिशाली से शक्तिशाली देशों ने घुटने टेक दिये। इस समय में पीएम नरेंद्र मोदी अपने कड़े फैसलों को लेकर देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे ताकतवर नेता बनकर उभरे हैं। साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी भी कोरोना के खिलाफ इस जंग में पीएम मोदी के फैसले का समर्थन कर चुके हैं। इतना ही नहीं महंत नरेंद्र गिरी ने कोरोना के खिलाफ इस वैश्विक लड़ाई में पीएम मोदी को सबसे बड़ा कोरोना वारियर मानते हैं।

हमारी स्थिति विकसित देशों की तुलना में बेहतर
बता दें कि प्रयागराज की मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी का मानना है कि पीएम मोदी का करिश्माई नेतृत्व ही है कि आज दुनिया के बड़े सामर्थ्यवान देशों की तुलना में भारत की स्थिति सबसे बेहतर है। जहां दुनिया के ताकतवर देशों में लॉकडाउन न करने से शुरुआती चालीस दिनों ने कोरोना के काफी ज्यादा मामले प्रकाश में आये। वहीं भारत देश में पीएम मोदी द्वारा सही समय पर लॉकडाउन का फैसला लेने और युद्ध स्तर पर कोरोना से लड़ने के लिए इंतजाम किए जाने से हमारी स्थिति विकसित देशों की तुलना में बेहतर है।

बिल गेट्स ने भी की PM द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा
आज पूरा विश्व समुदाय कोरोना की रोकथाम और देशवासियों को इसके संक्रमण से बचाने के लिए उठाये गए कदमों को लेकर पीएम मोदी की सराहना कर रहा है. यही नहीं पीएम मोदी को अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलीजेंस कंपनी मार्निंग कन्सल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस ने जहां अपने सर्वे में प्लस 68 अंकों के साथ दुनिया के बड़े नेताओं में पहले पायदान पर रखा है। वहीं अब माइक्रोसाफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने भी पीएम मोदी को पत्र लिखकर कोरोना की रोकथाम के लिए उनके द्वारा उठाये गए कदमों की प्रशंसा की है।

PM मोदी ने सही समय पर जनता से किया संवाद
कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी ने सही समय में देश की जनता से संवाद किया। उन्होंने न केवल लोगों को कोरोना के खतरे के प्रति आगाह किया, बल्कि देश की जनता को भरोसे में लेते हुए 22 मार्च को एक दिन का जनता कर्फ्यू भी लगाया। पीएम मोदी के निर्देश पर इसी दिन शाम पांच बजे लोगों ने कोरोना वारियर्स के सम्मान में तालियां और थालियां बजाई और उनका उत्साह वर्धन किया।

Edited By

Umakant yadav