आज DGP कांफ्रेंस को संबोधित कर सकते हैं PM मोदी, अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 01:28 PM (IST)

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आंतरिक सुरक्षा पर केन्द्रित 56वीं अखिल भारतीय पुलिस महानिदेशक -पुलिस महानिरीक्षक सम्मेलन के तीसरे और अंतिम दिन रविवार को यहां पुलिस अधिकारियों को संबोधित कर सकते हैं। मोदी और और केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज भी करीब पूरा दिन कांफ्रेंस में मौजूद रहेंगे। राजभवन में रात्रि प्रवास करने के बाद वह सुबह करीब साढ़े 9 बजे सम्मेलन में भाग लेने यूपी पुलिस की सिग्नेचर बिल्डिंग पहुंच गये थे। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री शनिवार को चर्चा के दौरान उभर कर आए सभी विषयों पर आज अपनी बात रख सकते हैं जिसके बाद वह दिल्ली लौट जाएंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के यूपी के तीन दिवसीय दौरे का आज अंतिम दिन है। वह शुक्रवार को यहां आये थे और बुंदेलखंड के झांसी और महोबा में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया था जिसके बाद वह उसी रात लखनऊ पहुंच गये थे और शनिवार को उन्होने आल इंडिया डीजीपी आई कांफ्रेंस में हिस्सा लिया था। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल पूरे दिन कांफ्रेंस में मौजूद रहे और सभी सत्रों में हिस्सा लिया। उन्होने विभिन्न राज्यों एवं केन्द्रीय एजेंसियों के प्रस्तुतिकरणों का अवलोकन किया।

मोदी और अन्य गणमान्य अतिथियों ने रात्रि भोज भी पुलिस अधिकारियों के साथ किया था। शुक्रवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने डीजीपी.आईजी सम्मेलन का शुभारंभ किया था। डीजीपी सम्मलेन उत्तरप्रदेश में पहली बार आयोजित किया जा रहा है। तीन दिवसीय इस सम्मेलन में आतंकवाद विरोधी चुनौतियां, वामपंथी उग्रवाद, पुलिस सुधार, पुलिस आधुनिकीकरण, साइबर क्राइम व आंतरिक सुरक्षा सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हो रही है। लखनऊ के गोमतीनगर में हो रहे इस कार्यक्रम में राज्य/ केंद्र शासित प्रदेशों के डीजीपी, केंद्रीय सशस्त्र बलों और केंद्रीय पुलिस संगठनों के मुखिया, सीबीआई के निदेशक शामिल हो रहे हैं। इसके अलावा आमंत्रित पुलिस अधिकारी आइबी, राज्य आइबी मुख्यालयों में 37 विभिन्न स्थानों से वर्चुअल माध्यम से सम्मेलन में भागीदारी की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static