ब्रज में किसानों की नब्ज टटोलेंगे PM मोदी, 21 को शाहजहांपुर में कर सकते हैं रैली

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 12:50 PM (IST)

आगरा: 2019 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने सबसे पहले सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से चुनावी बिगुल बजाने का मन बना लिया है। हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह उत्तर प्रदेश में 2 दिवसीय प्रवास करके दिल्ली पहुंचे और माना जा रहा है कि एक निर्णायक रिपोर्ट उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपी है।

अमित शाह के यूपी प्रवास के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तर प्रदेश दौरा तय हो गया है। उत्तर प्रदेश में भी नरेंद्र मोदी ब्रज क्षेत्र में आ रहे हैं, इसी क्षेत्र के एक शहर (आगरा) में अमित शाह प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करके गए हैं। अमित शाह के तुरंत बाद नरेंद्र मोदी का ब्रज में दौरा तय होना बताता है कि भाजपा का इस बार ब्रज पर खासा ध्यान है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शाहजहांपुर दौरा तय हो गया है। आगामी 21 जुलाई को नरेंद्र मोदी शाहजहांपुर में एक जनसभा संबोधित करेंगे। हालांकि पार्टी ने अभी अधिकृत तौर पर इस बात का खुलासा नहीं किया है लेकिन पार्टी सूत्रों के मुताबिक दिल्ली से प्रदेश और प्रदेश से क्षेत्रीय स्तर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम भेज दिया गया है। प्रशासनिक और संगठन स्तर पर प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं।

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहजहांपुर में किसानों को संबोधित करेंगे। फिलहाल किसी भी तरह के उद्घाटन या वितरण जैसी कोई सूचना नहीं है। बता दें कि शाहजहांपुर में किसान प्रमुख तौर पर गन्ने की खेती करता है। पश्चिम उत्तर प्रदेश और ब्रज के बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत के गन्ना किसानों की समस्याएं कहीं न कहीं उनमें सरकार की नीतियों के प्रति असंतोष पैदा कर रही हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शाहजहांपुर दौरा किसानों की नब्ज टटोलने और आगामी लोकसभा चुनाव में किसानों को एक बार फिर भाजपा के पक्ष में लाने के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Anil Kapoor