गोरखपुर हादसे पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 15, 2017 - 01:29 PM (IST)

नई दिल्ली\गोरखपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर हादसे में चुप्पी तोड़ते हुए दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी में देशवासियों की संवेदना पीड़ित परिवारों के साथ हैं। लालकिले के प्राचीर से 71 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन की शुरुआत में देश के कई हिस्सों में बाढ़ और मासूम बच्चों की मौत का उल्लेख करते हुए दुख जताया।

उन्होंने कहा कि देश के कई भागों ने हाल में प्राकृतिक आपदा का सामना किया है। अस्पताल में बच्चों की मौत हुई है, पूरा देश पीड़ित परिवारों के साथ है। मोदी ने कहा कि प्राकृतिक आपदा बड़ी चुनौती बनती है। अच्छी बारिश देश को खुशहाल बनाने में योगदान करती है लेकिन जलवायु परिर्वतन से समस्याएं पैदा होती है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में गोरखपुर के बी आर डी मेडिकल कॉलेज में करीब 70 बच्चों की मृत्यु हुई है। कहा जा रहा है कि इनमेें से कई मौतें ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में देश के 125 करोड़ लोगों की सहानुभूति पीड़ित परिवारों के साथ है और सरकार उन्हें हर संभव सहायता मुहैया कराएगी। उन्होंने कहा कि मैं लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ लोगों की सलामती और सुरक्षा के लिए कोई भी कोर कसर बाकी नहीं रखेगी।