PM Modi ने उन्नाव सड़क हादसे पर जताया दुख, पीड़ितों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने का किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 11:36 AM (IST)

Unnao Road Accident: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आज सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। यहां पर एक स्लीपर बस और टैंकर के बीच जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में दो महिलाओं और एक बच्चे सहित 18 लोगों की मौत हो गई। जबकि 19 लोग घायल हो गए। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है। उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की।

पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है प्रशासनः PM मोदी  
प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर जारी एक पोस्ट में मोदी ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें इस कठिन समय में संबल प्रदान करे।'' घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है।''

 


पीड़ितों को मिलेगा इतना मुआवजा
पीएमओ ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से प्रत्येक मृतक के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायल हुए प्रत्‍येक व्‍यक्ति को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

बस और टैंकर के बीच हुई थी भिड़ंत  
यह हादसा उन्नाव के थाना बेहटा मुजावर क्षेत्र के तहत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर किलोमीटर संख्या-247 पर हुआ। इसमें डबल डेकर बस संख्या-UP 95 T 4720 ने पीछे से दूध से भरे टैंकर सं0 UP70 CT 3999 में टक्कर मार दी, जिसमें 18 लोगों की मृत्यु होने की सूचना मिली है। वहीं, 20 से ज्यादा घायल होने की जानकारी है। घटना की सूचना पर थाना बेहटा मुजावर पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर सभी घायलों को बाहर निकाल कर उपचार हेतु सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती करवाया गया। हादसे की सूचना पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static