किसानों के दर्द को दरकिनार कर पूंजीपतियों का कर्जा माफ करते हैं PM मोदी: राहुल

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 08:54 AM (IST)

अमेठी: प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव (पूर्वी) नियुक्त करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आर्थिक बदहाली का दंश झेलने को मजबूर अन्नदाताओं की परवाह किए बगैर केन्द्र सरकार ने चुनिंदा पूंजीपतियों का साढ़े 3 लाख करोड़ का कर्ज झटके में माफ कर दिया। अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के 2 दिवसीय दौरे का आगाज आक्रामक तेवर के साथ करते हुए गांधी ने कहा कि किसान हाथ जोड़कर कहता है मेरा भी कर्ज माफ करो, नरेंद्र मोदी कहते हैं मैं नहीं करने वाला, मगर हिंदुस्तान के 15 सबसे अमीर लोग उनके पास जाते हैं कहते हैं कर्जा माफ करो तो साढ़े 3 लाख करोड़ का कर्जा माफ हो जाता है।

गांधी ने उपस्थित जनसमुदाय से सवालिया लहजे में कहा कि मोदी जी ने देश से कहा था कि अच्छे दिन आएंगे, मैं पूछना चाहता हूं साढ़े 4 साल हो गए अच्छे दिन आ गए। वह कहते थे कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ मुझे चौकीदार बनाओ। चौकीदार ने हिंदुस्तान की एयरफोर्स से 20 हजार करोड़ रुपए चोरी करके अनिल अंबानी के जेब में डाले। उन्होंने कहा कि 9 साल के बच्चे को भी पता है कि चौकीदार चोर है। विकास की बात करने के बजाय मोदी ने देश की जनता को नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स दिया। छोटे दुकानदारों की धज्जियां उड़ाकर उन्हे खत्म कर दिया। पूरा-पूरा लाभ इन्होंने 5 सालों में 15 लोगों को दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी आकर नफरत फैलाते हैं। इस बात को कोई नहीं बदल सकता। वास्तविकता यह है कि नरेंद्र मोदी चुनाव हारने वाले हैं। उत्तर प्रदेश, बिहार हर प्रदेश में विपक्ष भाजपा को हराने में लगा हुआ है। लोकसभा चुनाव में 2-4 महीनें बचे हैं फिर सच्चे अच्छे दिन आने वाले हैं। किसानों का कर्जमाफ करने वाली, छोटे दुकानदारों के साथ खड़े होने वाली सरकार हम बनाएंगे। उन्होंने कहा कि शराब कारोबारी विजय माल्या बैंकों के 9 हजार करोड़ रूपए लेकर भाग गया। जानें से पहले पार्लियामेंट में वित्त मंत्री अरुण जेटली से जाकर मिला। इस बारे में सरकार ने आज तक कोई सफाई पेश नहीं की। जनसभा में गांधी ने नीरव मोदी,मेहुल चौकसी समेत अन्य घपलेबाजों के नाम भी सरकार के साथ जोड़े।

इससे पहले गांधी ने फुरसतगंज के नंद लीला उत्सव हाल में कार्यकर्ताओं के संग बैठक की जिसके तुरंत बाद उन्होने स्मृति स्थल पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद वह नसीराबाद के लिए आगे बढ़े जहां पर जगह-जगह पर उनका स्वागत किया गया फिर रास्ते के बाग में रुक कर लगभग एक घंटे भोजन किया। राहुल गांधी नसीराबाद में उपस्थित जनसभा को संबोधित किया। उल्लेखनीय हो कि नसीराबाद में राहुल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे, इस दौरान मस्जिद से आजान की आवाज उनके कानो में पड़ी तो जनसभा 5 मिनट तक रोकी गई।

Anil Kapoor