ताजनगरी को PM Modi ने दी 5100 करोड़ की सौगात, कहा- चौकीदार कर रहा अपना काम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 08:50 PM (IST)

आगराः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को ताजनगरी आगरा पहुंचे। यहां उन्होंने 51 सौ करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। इस दौरान राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा और रामशंकर कठेरिया समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहें। इसके बाद पीएम मोदी ने कोठी मीना बाजार मैदान में एक जनसभा को संबोधित कर लोकसभा चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

अपने संबोधन में PM Modi ने कहा कि नए साल में उत्तर प्रदेश का यह मेरा पहला कार्यक्रम है। आप सभी को 2019 की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आगरा में आप सभी के बीच आना मेरा सौभाग्य है। मैंने जब-जब भी यहां आपसे समर्थन मांगा है पूरे उत्तर प्रदेश और भारत ने भरपूर आशीर्वाद दिया है। मुझे हमेशा आप लोगों का समर्थन मिला है। आज की परियोजनाएं शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी हैं। मैंने सदैव ही ईमानदारी से काम किया है। आपके सपनों और उम्मीदों पर खरा उतरने का प्रयास निरंतर जारी है। 'सबका साथ सबका विकास' मिशन आज एक नए पड़ाव पर पहुंच रहा है। आगरा में अब तेजी से विकास की बयार बहेगी।

उन्होंने कहा कि सीसीटीवी के जरिए शहर के हर कोने-कोने पर नजर रहेगी। आगरा को स्मार्ट सिटी बनाएंगे। यहां स्मार्ट सुविधाओं का विकास होगा। आगरा के विकास के लिए जापान का सहयोग मिला है। जापान की ओर से किए गए सहयोग का भी हृदय से आपार व्यक्त करता हूं। गंगा जल परियोजना से लोगों को पीने का पानी मिलेगा। आगरा में यमुना नदी की सफाई हमारी प्राथमिकता है। मेडिकल की सुविधाएं पहले से बेहतर हो रही हैं। आगरा में बेहतर सुविधाओं से पर्यटन बढ़ेगा। आयुष्मान भारत से शहर में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार होगा। आयुष्मान परियोजना से लोगों को लाभ मिल रहा है। सरकार विकास के एजेंडे पर काम कर रही है।

उन्होंने जीएसटी बिल पर कहा कि हम 'एक देश एक टैक्स' को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। ज्यादातर सामानों पर टैक्स 18 प्रतिशत से नीचे हैं। जीएसटी कोई नया कर नहीं है। इस दौरान उन्होंने सवर्णों को दिए आरक्षण पर विपक्ष के सवालों का जवाब भी दिया। उन्होंने कहा कि इस बिल से सवर्ण गरीबों को लाभ मिलेगा। इस बिल का चुनावों से कोई लेना देना नहीं है। इस बिल से किसी का हक नहीं मारा जाएगा। साथ ही उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि देश का चौकीदार अपना काम कर रहा है।

Deepika Rajput