एडीआर रिपोर्ट में खुलासाः PM मोदी से दो गुणा अधिक सम्पत्ति है मनोज सिन्हा के पास

punjabkesari.in Friday, May 17, 2019 - 11:39 AM (IST)

लखनऊ(अनिल सैनी):19 मई को सातवें चरण का मतदान होने जा रहा है। इस चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान होना है। वहीं इस चरण के मतदान को लेकर एडीआर ने अपनी रिपोर्ट दी है। जिसके मुताबिक सबसे ज्यादा 23 प्रतिशत दागी प्रत्याशी मैदान में है। साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ है कि रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के पास पीएम मोदी से दो गुणा सम्पत्ति है।

23 प्रतिशत दागी प्रत्याशी चुनाव मैदान में
2014 के चुनाव में जहां 19 फीसदी दागी प्रत्याशी मैदान में थे। वहीं इस चुनाव में ये आकड़ा 23 प्रतिशत हो गया है। गंभीर अपराधो के मामलों में भी 4 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। सबसे ज्यादा आपराधिक मामले अतीक अहमद के खिलाफ तो दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी की तरफ से वारणसी से चुनाव लड़ रहे अजय राय के खिलाफ दर्ज हैं। राजनीतिक दलो की बात करें तो सबसे ज्यादा आपराधिक मामले कांग्रेस पार्टी के प्रत्य़ाशियों के खिलाफ दर्ज हैं तो दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी और तीसरे नंबर पर बीजेपी के प्रत्य़ाशी हैं।

मोदी से भी अधिक है मनोज सिन्हा की सम्पत्ति
वहीं प्रत्य़ाशियों की सम्पत्ति की बात करे तो सातवें चरण में सबसे अमीर प्रत्याशियों की सूची में महाराजगंज से बसपा के प्रत्याशी पंकज चौधरी है। जिनकी सम्पत्ति 37 करोड़ रुपए है। दूसरे स्थान पर कुशीनगर से काग्रेंस के प्रत्याशी कुंवर रनजीत प्रतापनारायन सिंह है। जिनके पास 29 करोड़ रुपए की सम्पत्ति है। वहीं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के पास चार करोड़ रुपए से अधिक की सम्पत्ति है। जो पीएम मोदी से करीब दो गुणा ज्यादा है। पीएम मोदी के पास ढाई करोड़ रुपए की संपत्ति है। वहीं इस चरण में दो प्रत्याशी ऐसे भी हैं जिनके पास कोई सम्पत्ति नहीं है। इनमें से एक के पास पेन कार्ड भी नहीं है। 

 

Ruby