PM मोदी ने देर रात कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक, वाराणसी के विकास कार्यों का भी लिया जायजा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 10:56 AM (IST)

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दो दिवसीय काशी प्रवास के दौरान वाराणसी में चल रहे तमाम विकास कार्यों का सोमवार को देर रात तक निरीक्षण किया। वाराणसी, प्रधानमंत्री मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है। मोदी ने सोमवार को दिन में काशी विश्वनाथ धाम परिसर के लोकार्पण और देर शाम तक गंगा आरती का अवलोकन करने के बाद वाराणसी के विकास कार्यों का जायजा लिया।  
PunjabKesari
इससे पहले उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक में भी हिस्सा लिया। मोदी ने सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा कर इसकी जानकारी दी। देर रात लगभग सवा बारह बजे मोदी ने बैठक के बाद भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुये बैठक समाप्त होने की जानकारी दी। बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा मध्य प्रदेश, हरियाणा और असम सहित अन्य भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल रहे।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भी इस बैठक का दूसरा दौर प्रस्तावित है। इसमें प्रधानमंत्री की संबोधन होगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक तीन दिन के उत्तर प्रदेश प्रवास पर आये भाजपा के सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री 15 दिसंबर को अयोध्या भी जायेंगे। इसके बाद रात करीब एक बजे प्रधानमंत्री ने योगी के साथ वाराणसी में विकास कार्यों के निरीक्षण की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की। उन्होंने ट्वीट कर बताया, ‘‘काशी में महत्वपूर्ण विकास कार्यों का निरीक्षण कर रहा हूं। हमारा प्रयास है कि इस पवित्र नगरी में सर्वश्रेष्ठ ढांचागत सुविधायें विकसित की जायें।''   देर रात तक चले निरीक्षण अभियान के दौरान मोदी ने बनारस रेलवे स्टेशन पर चल रहे विकास कार्यों का भी जायजा लिया।
PunjabKesari
उन्होंन योगी के साथ बनारस रेलवे स्टेशन के निरीक्षण की तस्वीरों के साथ लिखा, ‘‘अगला पड़ाव.. बनारस स्टेशन. हम रेल संपकर् को बेहतर बनाने के साथ ही साफ सुथरे और आधुनिक सुविधाओं से युक्त यात्री हितैषी रेलवे स्टेशनों के निर्माण को सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहे हैं।''  प्रधानमंत्री के आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक मोदी मंगलवार को दोपहर साढ़े तीन बजे स्वर्वेद महामंदिर में सद्गुरु सदाफलदेव विहंगम योग संस्थान के 98वें वार्षिकोत्सव में शामिल होंगे। इसके बाद शाम को वह दिल्ली रवाना हो जायेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static