प्रयागराज में PM मोदी, कुंभ मेले के कमांड और कंट्रोल सेंटर का किया उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 02:52 PM (IST)

प्रयागराजः रायबरेली में हुंकार भरने के बाद प्रधानमंत्री प्रयागराज में पहुंचे हैं। यहां उन्होंने कुंभ मेले के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम का उद्धाटन किया है। वहीं इस दौरान उनके साथ राज्यपाल राम नाइक और सीएम योगी मौजूद हैं। संगम नगरी में पहुंचकर पीएम मोदी ने मंत्रोचारण के बीच मां गंगा की आरती कर दूग्धाभिषेक किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तीर्थराज प्रयाग में कुंभ के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर से कराए जा रहे हजारों करोड़ रूपये की लागत वाले विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास करने पहुंचे। वह कुंभ की तैयारियों का जायजा भी लेंगे। प्रयागराज बनने के बाद पहली बार रविवार को मोदी का यह एक दिवसीय पहला दौरा है।मोदी कांग्रेस के सशक्त गढ़ रायबरेली से तीन हैलीकाप्टरों के काफिले में नैनी के अरैल क्षेत्र स्थित डीपीएस मैदान पर बने हैलीपैड पर करीब 2 बजे उतरे। प्रधानमंत्री की आगवानी महापौर अभिलाषा नन्दी गुप्ता ने की।

इसके बाद पीएम मोदी झूंसी के अदावा में लोगों को संबोधित करेंगे। यहां वह तकरीबन 4048 करोड़ रुपए की 366 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि ये सभी परियोजनाएं पर काम कुंभ मेला 2019 को ध्यान में रखकर ही हो रहा है।

इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य, स्वास्थ्यमंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह, उड्डयनमंत्री नंद गोपाल नंदी समेत मण्डलायुक्त, जिलाधिकारी, कुंभ मेला अधिकारी, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक (कुंभ मेला), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनेक वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित रहे। मोदी का काफिला हैलीपैड से करीब 2.05 बजे संगम के लिए रवाना हुआ। प्रधानमंत्री शहर में करीब 4.30 से पांच घंटे रहेंगे। इस दौरान वह कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे।
 

Tamanna Bhardwaj