PM मोदी ने झांसी में डिफेंस कॉरीडोर सहित विभिन्न योजनाओं का किया लोकार्पण, भारतीय वायु सेना को सौंपे कॉम्बेट हेलिकॉप्टर

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 06:54 PM (IST)

झांसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को महारानी लक्ष्मीबाई की जयंती के अवसर पर यहां स्थित झांसी किले में आयोजित राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व के समापन समारोह में शिरकत करते हुये डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरीडोर परियोजना सहित विभिन्न विकास योजनाओं का शुभारंभ किया। पीएम मोदी ने झांसी को 3425 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय मंत्री भापु प्रताप वर्मा सहित केन्द्र और राज्य सरकार के तमाम मंत्री एवं वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


इस दौरान मोदी ने प्रथम स्वाधीनता संग्राम में अपने शौर्य और पराक्रम से अंग्रेजों के दांत खट्टे करने वाली महारानी लक्ष्मीबाई की झांसी किले में एक प्रतिमा का भी अनावरण किया। इस दौरान उन्होंने झांसी में अटल एकता पार्क के निर्माण की योजना की आधारशिला भी रखी। बता दें कि राजनाथ सिंह ने 17 नवंबर को तीन दिवसीय राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व का उदघाटन किया था।

प्रधानमंत्री ने औपचारिक रूप से भारतीय वायु सेना को एचएएल के हल्के कॉम्बेट हेलीकॉप्टर सौंपे। इससे वायु सेना की आसमानी ताकत अब और मजबूत हो जाएगी। इसके साथ भारतीय नौसेना को डीआरडीओ द्वारा डिजाइन और बीईएल-निर्मित उन्नत इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर सूट और भारतीय स्टार्टअप द्वारा विकसित ड्रोन और यूएवी सौंपे।

Content Writer

Umakant yadav