राष्ट्रीय बाल विकास पुरस्कार से सम्मानित छात्र से PM मोदी ने की वर्चुअल बातचीत

punjabkesari.in Monday, Jan 25, 2021 - 03:41 PM (IST)

अलीगढ़: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के राष्ट्रीय बाल विकास पुरस्कार से सम्मानित छात्र से प्रधानमंत्री ने वर्चुअल बातचीत की और बधाई दी। जिसके बाद छात्र और उसके परिवार में खुशी की लहर है। छात्र ने प्रधानमंत्री से मिली प्रेरणा को आगे बढ़ाने के लिए लिया दृढ़ संकल्प और बिना रुकते हुए समाज और देश हित में कार्य करने को अपना उद्देश्य बताया।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के 11वीं के छात्र शादाब को एकेडमिक के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, जो अलीगढ़ के लिए गौरव की बात है। शादाब ने 1 साल अमेरिका में रहकर भारतीय शिक्षा और संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ प्रचार प्रसार किया है, इसके लिए उसको इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। गौरव ने अपने परिवार और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को ही नहीं पूरे अलीगढ़ जनपद को गौरवान्वित किया है।

छात्र शादाब ने कहा उसको प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से जो सम्मान मिला है, यह क्षण उसके लिए गौरव का क्षण है और आज उसकी एनआईसी अलीगढ़ के माध्यम से प्रधानमंत्री से वार्ता हुई है, जिससे वह काफी उत्साहित है। उसको प्रधानमंत्री से हुई बातचीत से काफी प्रेरणा मिली है और वह प्रधानमंत्री से मिली प्रेरणा को आगे बढ़ाने और देशहित व समाज के लिए कार्य करने के लिए अग्रसर रहेंगे। अभी उनके कार्य की शुरुआत हुई है, अभी उनको अपने कार्य के लिए कड़ी मेहनत करके आगे बढ़ना है। वहीं छात्र शादाब के परिजनों ने भी खुशी का इजहार कर अपने बेटे पर नाज जताया है।


 

Tamanna Bhardwaj