PM Modi Varanasi Visit: प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली बार आ काशी आ रहे PM मोदी, 66 मेधावियों को देंगे स्कॉलरशिप

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2024 - 11:32 AM (IST)

वाराणसी, PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 फरवरी को दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर आने वाले हैं। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह प्रथम काशी आगमन है। जिसके चलते एक बार फिर कार्यकर्ताओं में उनके स्वागत के लिए जबरदस्त उत्साह है। उनके स्वागत के लिए भी इस बार विशेष तैयारी की गई है।

अगले दिन 23 फरवरी को सबसे पहले सुबह लगभग साढ़े 9 बजे स्वतंत्रता भवन, बीएचयू में संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के वर्ष 2023 व 2024 के वेद, मीमांसा समेत 22 विभागों के टॉपर 66 छात्रों को स्कॉलरशिप देंगे। इसके अलावा समस्त संस्कृत विद्यालयों के छात्रों के लिए निश्शुल्क पुस्तकें व वस्त्र तथा शिक्षक व चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को दो जोड़ी वस्त्र व उपयोगी पुस्तकें तथा 38 संस्कृत विद्यालयों को तबला समेत अन्य वाद्य यंत्र वितरण कर कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान चुनिंदा पांच लोगों को वस्त्र व किताबें अपने हाथ से देंगे।

 

इसी क्रम में प्रधानमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन की ओर से कराए गए संस्कृत प्रतियोगिता, प्रशासन की ओर से कराए गए सांसद ज्ञान प्रतियोगिता व फोटो प्रतियोगिता के पांच-पांच विजेताओं व टीम को पुरस्कृत करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान फोटो प्रदर्शनी को देखेंगे। इस प्रदर्शनी की बेहतर फोटो को विशेषज्ञ चयनित करेंगे और इसे भी पुरस्कृत करने का कार्यक्रम है। इसके अलावा कुछ किताबों का विमोचन भी करेंगे और प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का स्वतंत्रता भवन में लगभग एक घंटे का कार्यक्रम बताया जा रहा है।

Content Writer

Tamanna Bhardwaj